सम्मान: 23 साल तक देशसेवा करने के बाद लौटे सेना के जवान का पुष्प वर्षा और बाजे-गाजे के साथ स्वागत

23 साल तक देशसेवा करने के बाद लौटे सेना के जवान का पुष्प वर्षा और बाजे-गाजे के साथ स्वागत
  • सेवानिवृत्त होने के बाद चंद्रपुर पहुंचे
  • दिन को यादगार बनाने किया आयोजन
  • भारतीय सीमा सुरक्षा बल में 23 वर्ष रहे

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर । वीरता, समर्पण और कर्तव्यनिष्ठा का पवित्र संगम जिस क्षेत्र में देखा जा सकता है वह है भारतीय सीमा सुरक्षा बल। चंद्रपुर जिले के राजुरा तहसील में ब्लैक गोल्ड विलेज के नाम से मशहूर सास्ती के विजय तुलसीराम शेंडे भारतीय सीमा सुरक्षा बल में 23 वर्ष बाद सब इंस्पेक्टर के पद से सेवानिवृत्त होने के बाद वे सोमवार को चंद्रपुर पहुंचे। उनकी सेवानिवृत्ति को यादगार बनाने के लिए उनके रिश्तेदार, दोस्त और नागरिक मौजूद रहे। चंद्रपुर जिले के अधिकारियों ने उनकी सेवानिवृत्ति का जश्न बड़े उत्साह से मनाया, एक भव्य रैली, फूलों की वर्षा और नृत्य द्वारा उनका स्वागत किया गया।

शाम को होटल सिद्धार्थ में एक स्वागत समारोह में विजय का अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर विजय ने कहा कि बचपन से ही उनमें सैनिक बनकर देश की सेवा करने की इच्छा थी। बहुत कड़ी मेहनत के बाद, मैं भारतीय सीमा सुरक्षा बल में शामिल हो गया और अपने जीवन के 23 वर्षों तक सेवा की। इसमें पत्नी शिल्पा शेंडे का अमूल्य सहयोग मिला। उसने पुत्र शिववंश तथा पुत्री देवांशी को बचपन से समाज में बड़े स्वाभिमान से संभालाते हुए पालनपोषण किया। अब अपना शेष जीवन नई आशा और ऊर्जा के साथ देश की सेवा में एक अलग तरीके से बिताने का इरादा है।

दिलचस्प बात यह है कि विजय का भाई अजय शेंडे भी पिछले 20 वर्षों से सीआरपीएफ में कार्यरत है और वर्तमान में गड़चिरोली के जंगलों में नक्सलियों से लड़ रहे हैं। यह गर्व की बात है कि एक ही परिवार के ये दोनों भाई सेना में भर्ती होकर देश की सेवा कर रहे हैं। सेवानिवृत्त सब इन्स्पेक्टर विजय शेंडे के स्वागत व सत्कार अवसर पर सुभाष कोसनगट्टीवार, चांदा पब्लिक स्कूल की संचालिका स्मिता जिवतोडे, प्रधानाचार्या आम्रपाली पडोले ने उपस्थित रहकर उनकी कहानी पर प्रकाश डाला।

Created On :   7 Aug 2024 8:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story