बोरचांदली परिसर में घूम रहा बाघ , बंदोबस्त न करने पर आंदोलन की चेतावनी

बोरचांदली परिसर में घूम रहा बाघ , बंदोबस्त न करने पर आंदोलन की चेतावनी
  • बाघ को देख नदी में कूदे शख्स की मौत
  • दूसरे बाघ ने मवेशी को बनाया निवाला

Mul Chandrapur News तहसील के बोरचांदली परिसर में बाघ की दहशत बरकरार है । क्षेत्र में बाघ दिखने से लोग खेती-किसानो के काम करने खेत में जाने से कतरा रहे हैं लोगों ने वनविभाग से तत्काल बाघ का बंदोबस्त करने की मांग की है। मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

जानकारी के अनुसार बोरचांदली का किसान शैलेश कटकमवार (42) 30 सितंबर को उमा नदी किनारे अपने मवेशियों को चरा रहा था कि पास में बाघ दिखाई दिया। डरकर शैलेश ने भैंस की पूंछ पकड़कर पानी में कूद गया। जिससे उसकी मृत्यु हो गई। इस घटना के दूसरे दिन ही शैलेश कटकमवार के जानवर चर रहे थे बाघ ने हमला कर बछड़े को मार दिया।

दो दिनों में मालिक और बछड़े की मौत से परिसर में दहशत बरकरार है। इसी बोरचांदली परिसर में राजू पाटील येनुगवार का कृषि फार्म है और इसी परिसर में बाघ की दहशत बनी है। किसानों को दहशत में अपनी खेती की देखभाल करनी पड़ रही है। दहशत मचाने वाला बाघ उमा नदी के पास अंतरगांव, पारड़वाही क्षेत्र में दिखाई दे रहा है। किसान, नागरिक और मवेशियों की सुरक्षा की जवाबदारी वनविभाग की है। इसलिए दहशत मचा रखे बाघ का तत्काल बंदोबस्त करने की मांग किसान और नागरिकों की ओर जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के अध्यक्ष पूर्व जिप अध्यक्ष संतोषसिंह रावत ने दी है।

Created On :   10 Oct 2024 8:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story