एप्पल चोकिंग कॉम्पिटिशन से अपने ऑडियोबुक स्टोर को कर रहा नष्ट

Spotify says Apple destroying its audiobook store with choking competition
एप्पल चोकिंग कॉम्पिटिशन से अपने ऑडियोबुक स्टोर को कर रहा नष्ट
स्पोटिफाई एप्पल चोकिंग कॉम्पिटिशन से अपने ऑडियोबुक स्टोर को कर रहा नष्ट

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। प्रमुख म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पोटिफाई ने कहा है कि एप्पल चोकिंग कॉम्पिटिशन से अपने ऑडियोबुक स्टोर को बर्बाद कर रहा है।

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि एप्पल की सीमाएं रचनाकारों और उपयोगकर्ताओं दोनों के लिए हानिकारक हैं, क्योंकि यह स्पोटिफाई और अन्य अनुप्रयोगों को एक सहज उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने से रोकती है।

प्लेटफॉर्म के अनुसार, एप्पल के प्रतिबंध बहुत जटिल और भ्रमित करने वाले हैं, और वे मनमाने ढंग से बदलते हैं, जिससे उनकी व्याख्या करना असंभव हो जाता है।

ऑडियोबुक के बाजार में विकास की बहुत बड़ी संभावनाएं हैं और नए श्रोताओं द्वारा अधिक लेखकों की खोज की जा सकती है, लेकिन कंपनी को जिस खरीद प्रवाह में मजबूर किया गया है वह उस संभावना को अनावश्यक रूप से सीमित कर रहा है।

स्पॉटिफाई के सीईओ डेनियल एक ने कहा, एप्पल यह तय करना जारी रखता है कि ऑनलाइन नवाचार कैसा दिखता है, इंटरनेट अर्थव्यवस्था को गंभीर नुकसान पहुंचा रहा है, जो प्रतिस्पर्धा और ऐप डेवलपर्स की कल्पना को प्रभावित कर रहा है। एप्पल ने बार-बार दिखाया है कि वह स्व-विनियमन नहीं करेगा और उसे बदलने के लिए कोई वास्तविक प्रोत्साहन नहीं है।

इस बीच, हाल ही में, कंपनी ने घोषणा की थी कि उसने ऑनलाइन समुदायों को हानिकारक कंटेंट से बचाने में एक वैश्विक लीडर डबलिन-आधारित किन्जेन का अधिग्रहण किया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Oct 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story