नई पहल: 17 सितंबर से जिले में प्रांरभ होगा स्वच्छता ही सेवा अभियान, कलेक्टर ने बैठक लेकर अभियान की सफलता के संबध में दिए निर्देश

17 सितंबर से जिले में प्रांरभ होगा स्वच्छता ही सेवा अभियान, कलेक्टर ने बैठक लेकर अभियान की सफलता के संबध में दिए निर्देश
  • पन्ना जिल में 17 सितंबर से 'स्वच्छता ही सेवा अभियान' की शुरुआत
  • अभियान को बेहतर तरीके से संचालित करने के जारी हुए निर्देश
  • सफाई मित्रों को शासन की योजनाओं से लाभांवित किया जायेगा

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जिले के सभी ग्रामों एवं नगरीय निकायों में स्वच्छता पखवाडा अंतर्गत 17 सितम्बर से 02 अक्टूबर 2024 तक स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाया जायेगा। जिसकी थीम स्वाभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता निर्धारित की गई। अभियान को लेकर जिले में प्रांरभिक तैयारियां शुरू हो गईं हैं। कलेक्टर पन्ना सुरेश कुमार की अध्यक्षता में गत दिनांक 09 सितम्बर को स्वच्छता ही सेवा अभियान के आयोजन के संबध में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई।

आयोजित बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी संघ प्रिय व अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी अशोक चतुर्वेदी सहित अन्य अधिकारीगण स्वच्छ भारत अभियान से जुडे अधिकारीगण उपस्थित थे। कलेक्टर पन्ना द्वारा अभियान के संबध में अधिकारियों से की जाने वाली तैयारियों के संबध में चर्चा की गई तथा अभियान को बेहतर तरीके से संचालित कर सफल बनाने के संबध में आवश्यक निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने कहा कि जिले के अस्वच्छ स्थानों, धार्मिक एवं पर्यटन स्थल का चयन साफ-सफाई अभियान श्रमदान के माध्यम से किया जाकर पोर्टल में दर्ज करायें।

नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में अभियान अवधि हेतु नोडल अधिकारी नियुक्त कर गतिविधियों का आयोजन कराकर फोटोग्राफ अपलोड करने के निर्देश दिये गये। साथ ही सफाई मित्रों का चयन कर प्रत्येक ब्लॉक में स्वच्छता शिविर आयोजित कर स्वास्थ्य परीक्षण किया जायेगा एवं सफाई मित्रों को शासन की योजनाओं से लाभांवित किया जायेगा। अभियान में सभी जनप्रतिनिधियों, स्वयंसेवकों, ग्रामवासियों का सहयोग एवं सहभागिता सुनिश्चित करें।

Created On :   11 Sept 2024 2:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story