नगरीय निकाय उप निर्वाचन: पंचायत एवं नगरीय निकाय उप निर्वाचन का कार्यक्रम घोषित, 11 सितंबर को होगा मतदान

पंचायत एवं नगरीय निकाय उप निर्वाचन का कार्यक्रम घोषित, 11 सितंबर को होगा मतदान
  • पंचायत एवं नगरीय निकाय उप निर्वाचन का कार्यक्रम घोषित
  • 11 सितंबर को होगा मतदान

डिजिटल डेस्क, पन्ना। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा त्रि-स्तरीय पंचायतों एवं नगरीय निकायों के उप निर्वाचन का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। उप निर्वाचन के लिये मतदान 11 सितंबर 2024 को होगा। त्रि-स्तरीय पंचायतों एवं नगरीय निकायों के उप निर्वाचन के लिये निर्वाचन की सूचना का प्रकाशन तथा नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने का कार्य 21 अगस्त से शुरू होगा। नाम निर्देशन पत्र 28 अगस्त तक लिये जायेंगे। नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 29 अगस्त को होगी। अभ्यर्थिता से नाम वापस लेने की तारीख 31 अगस्त है। इसी दिन निर्वाचन प्रतीकों का आवंटन भी किया जायेगा। त्रि-स्तरीय पंचायतों में मतदान सुबह 7 से अपरान्ह 3 बजे तक होगा। नगरीय निकायों में मतदान सुबह 7 से शाम 5 बजे तक होगा।

यह भी पढ़े -पन्ना जिले के धरमपुर थाना के ग्राम लहियापुरवा में जेठ-जेठानी पर मारपीट करने का आरोप

मतगणना एवं परिणाम की घोषणा

पंच पद के लिये मतगणना, मतदान समाप्ति के तुरंत बाद की जाएगी। सरपंच एवं जनपद पंचायत सदस्य के लिये ईवीएम से की जाने वाली मतगणना विकासखण्ड मुख्यालय पर 15 सितम्बर को सुबह 8 बजे से होगी। परिणाम भी 15 सितंबर को ही घोषित किये जायेंगे। नगरीय निकायों में मतगणना एवं निर्वाचन परिणामों की घोषणा 13 सितंबर को सुबह 9 बजे से होगी।

यह भी पढ़े -दो माह से खाद्यान्न न मिलने से नाराज उपभोक्ताओं ने लगाया जाम, गल्ला मण्डी के आगे उचित मूल्य की दुकान के सामने जमकर किया प्रदर्शन

Created On :   9 Aug 2024 10:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story