अब संतरानगरी को मेडिकल हब के रूप में देखना चाहते हैं गडकरी

Minister Nitin Gadkari wants to establish Nagpur as a medical hub of central India
अब संतरानगरी को मेडिकल हब के रूप में देखना चाहते हैं गडकरी
नागपुर अब संतरानगरी को मेडिकल हब के रूप में देखना चाहते हैं गडकरी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। भारत में सड़क मार्गों को लेकर नई क्रांति लाने वाले केंद्रिय मंत्री नितिन गडकरी अब संतरानगरी को मेडिकल हब के रूप में देखना चाहते हैं। गडकरी ने कहा कि अब वक्त आ गया है, जब उपराजधानी में और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएं। गडकरी ने कहा कि पड़ोसी राज्य जैसे मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से रोजाना काफी संख्या में मरीज यहां इलाज कराने आते हैं, ऐसे में महानगर को मेडिकल हब के रूम में स्थापित करने की जरूरत है। महाराष्ट्र राज्य एनएनएफ "महा नियोकॉन" का 17वां वार्षिक सम्मेलन होटल सेंटर पॉइंट में आयोजित किया गया था। इस मौके उन्होंने यह बात कही। कार्यक्रम में जानेमाने बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. उदय बोधनकर भी मौजूद थे। जिन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आभार जताया। वहीं डॉ उदय चरडे ने कार्यक्रम का संचालन किया।

जाने माने बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. बोधनकर बने  बीजेपी वैद्यकीय प्रकोष्ठ के मार्गदर्शक

खासबात है कि कोरोना संक्रमण के दौरान डॉक्टर बोधनकर ने अपने साथियों और विदेशी डॉक्टरों के एक संगठन की मदद से विदर्भ के उन इलाकों तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाई थीं। जहां मेडिकल इक्विप्मेंट्स का खासा टोटा था। तीसरी लहर के दौरान बच्चों को संक्रमण से कैसे बचाया जाए, इसके लिए भी डॉक्टर बोधनकर अपनी संस्था की ओर से निरंतर कार्यकर रहे हैं। विदेश में डॉक्टर की डिग्री हासिल कर चुके बोधनकर सेवा कार्यों से भी जुड़े हैं। रामदास पेठ इलाके में उनका अस्पताल है, जहां बच्चों का इलाज किया जाता है। 

कोविड के दौरान डॉक्टर्स, नर्सेस, पैरामेडिकल स्टॉफ आदि ने उल्लेखनीय कार्य किया है। राज्य सभा सांसद और पद्मश्री डॉ. विकास महात्मे ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। संक्रमण के दौरान जिले के लिए 50 लाख की निधि दे चुके हैं। साथ ही कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए अमरावती और चंद्रपुर जिले में भी उन्होंने इतनी ही राशि मुहैया कराई थी। 

कार्यक्रम में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधियों ने भाग लिया। डॉक्टर सिमिन ईरानी, डॉ रंजन पेजावर अध्यक्ष एनएनएफ, डॉ तोमर सचिव एनएनएफ, डॉ सोमशेखर निंबालकर ने कार्यक्रम में शिरकत की।

Created On :   28 Oct 2021 12:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story