निशाना: उद्धव का शिंदे से सवाल - गोविंदा को पार्टी में शामिल करने से पहले क्या भाजपा से ली इजाजत

उद्धव का शिंदे से सवाल - गोविंदा को पार्टी में शामिल करने से पहले क्या भाजपा से ली इजाजत
  • राम नाईक के गोविंदा और दाऊद के संबंधों के आरोप का दिया हवाला
  • शिवसेना (उद्धव) का मुख्यमंत्री शिंदे से सवाल
  • भाजपा में शामिल होंगी शिवराज पाटील की बहू अर्चना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अभिनेता गोविंदा के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुआई वाली शिवसेना में शामिल होने पर शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे ने सवाल खड़े किए हैं। भाजपा नेता राम नाईक के आरोपों का हवाला देते हुए शिवसेना (उद्धव) ने सवाल किया है कि क्या गोंविदा को पार्टी में शामिल करने से पहले शिंदे ने भाजपा से इसकी इजाजत ली है। अभिनेता गोविंदा गुरुवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में उनकी पार्टी में शामिल हुए थे और उनके मुंबई की उत्तर पश्चिम सीट से चुनावी मैदान में उतरने की अटकलें लगाई जा रही हैं। इससे पहले 2004 लोकसभा चुनाव में गोविंदा ने दिग्गज भाजपा नेता राम नाईक को मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से मात दी थी। इसके बाद उत्तर प्रदेश का राज्यपाल रहते रामनाईक ने एक किताब लिखी थी जिसमें उन्होंने दावा किया था कि गोविंदा ने उन्हें हराने के लिए माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम और बिल्डर हितेन ठाकुर का सहारा लिया था। राम नाईक का आरोप था कि दाऊद के गुर्गों ने मतदाताओं को डराया धमकाया था जिसके चलते उन्हें हार का समना करना पड़ा।

आरोपों पर हूं कायम-राम नाईक

अभिनेता गोविंदा पर लगाए गए आरोपों पर राम नाईक ने कहा कि वे अब भी इस पर कायम हैं। उन्होंने जो आरोप लगाए हैं उसे चुनौती देने अब तक गोविंदा या उनका कोई करीबी आगे नहीं आया। मैंने जिस किताब में इसे लिखा है उसे प्रकाशित हुए सात-आठ साल हो गए हैं। मैं सिर्फ यही कह सकता हूं कि राजनीति में मैं 1960 से हूं और अब तक कभी अपनी कही गई बात वापस लेने की नौबत नहीं आई। राम नाईक ने कहा कि मैं गोविंदा को जानता हूं लेकिन उन्हें दोस्त नहीं कह सकता। उन्हें चुनावी मैदान में उतारा जाएगा या सिर्फ चुनाव प्रचार के लिए इस्तेमाल किया जाएगा यह स्पष्ट होने पर ही मैं कोई प्रतिक्रिया दूंगा। उन्होंने कहा कि गोविंदा इससे पहले राजनीति छोड़ने की बात कह चुके हैं इसलिए उनकी सच्चाई को लेकर मेरे मन में आशंकाएं हैं।

भाजपा में शामिल होंगी शिवराज पाटील की बहू अर्चना, उपमुख्यमंत्री फडणवीस से की मुलाकात

लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच मराठवाड़ा में कांग्रेस को फिर झटका लगने वाला है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री शिवराज पाटील चाकूरकर की बहू डॉ.अर्चना पाटील चाकूरकर शनिवार को भाजपा में शामिल होंगी। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले की मौजूदगी में अर्चना भाजपा में शामिल होंगी।अर्चना ने फडणवीस से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की है। जिसके बाद उनका भाजपा में प्रवेश तय हुआ है। समझा जा रहा है कि अर्चना साल 2019 के विधानसभा चुनाव में लातूर शहर सीट से लड़ सकती हैं। लातूर शहर सीट से फिलहाल कांग्रेस के अमित देशमुख विधायक हैं।

इस साल कांग्रेस का साथ छोड़नेवाले नेता

इससे पहले गत 13 फरवरी को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक चव्हाण ने भाजपा में प्रवेश किया था। इसके पहले पिछले 27 फरवरी को प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व राज्य मंत्री बसवराज पाटील ने भाजपा में प्रवेश किया था। चव्हाण मराठवाड़ा अंचल के नांदेड जिले और बसवराज लातूर से आते हैं। बीते 13 मार्च को कांग्रेस के नंदूरबार के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व मंत्री पद्माकर वलवी भाजपा में शामिल हो गए हैं। बसवराज कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे हैं और शिवराज के बेहद करीबी माने जाते थे। बसवराज के बाद शिवराज की बहू भाजपा में शामिल होंगी। वैसे अर्चना के पिछले कई सालों से भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे।

Created On :   29 March 2024 3:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story