धमाका: श्री जी ब्लॉक कंपनी में विस्फोट, क्रेन ऑपरेटर की मौत , नौ से दस मजदूर घायल

श्री जी ब्लॉक कंपनी में विस्फोट,  क्रेन ऑपरेटर की मौत , नौ से दस मजदूर घायल
  • ब्लॉक सीमेंट और ईट्टे बनती है कारखाने में
  • परिसर में दहशत व अफरा-तफरी का माहौल
  • घायलों को नागपुर के मेडिकल अस्पताल में भर्ती किया

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर जिला के मौदा तहसील में मंगलवार के तड़के भीषण हादसा हो गया है। ब्लॉक सीमेंट और ईंट्ट का उत्पादन करने वाले कारखाने में अचानक विस्फोट हो गया। क्रेन ऑपरेटर व तीन बकरियों की मौत हो गई,जबकि नौ से दस मजदूर घायल हो गए हैं। हादसे से परिसर में दहशत व अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। मौदा पुलिस व प्रशासन से जुडे़ अन्य अधिकारी सह दल-बल मौके पर पहुंचे ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नागपुर से लगभग 40 कीमी के दूरी पर भंडारा मार्ग पर मौदा तहसील के झुल्लर गांव में स्थित श्री जी ब्लॉक नाम से ब्लॉक सीमेंट और सीमेंट की ईट्टें बनाने की कंपनी है। मंगलवार के तड़के करीब साढ़े तीन बजे के दौरान कंपनी में अचानक विस्फोट हो गया। उस वक्त कंपनी में नाइट शिफ्ट में काम करने वाले मजदूर अपना-अपना काम कर रहे थे। इस बीच धमाके के साथ कंपनी में विस्फोट हो गया। विस्फोट कैसे हुआ इसका पता नहीं चला है। उसकी जांच पड़ताल की जा रही है । विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि कंपनी का शेड व वहां पर रखी अन्य साधन सामग्री के परखच्चे उड़ गए। धमाके की गूंज आस पास के गांवो में भी सुनी गई। कहां क्या हुआ किसी को कुछ नहीं समझ आ रहा था,लेकिन इससे परिसर में हड़कंप मचा रहा।

हादसे की तीव्रता का इससे ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी के आप पास के खतों में बने तीन मकान भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए और तीन बकरियाें की भी मृत्यु हो गई । हादसे की चपेट में आने वाले कंपनी के क्रेन आॅपरेटर नंदकिशोर करंडे (40) की मौके पर ही मौत हो गई। वह करीब आठ वर्ष से कंपनी में कार्यरत था,जबकि झुल्लर व पास के ही गांव के काम करने वाले मजदूर राजेंद्र किसनजी उमप ,वंश विष्णुजी वानखेडे झुल्लर निवासी ,हुसैन बशिर सैयद , स्वप्निल नारायण सोनकर, कल्लु उमेश शाहू,कुवरलाल गुणजी भगत, गणवंत दौलतराव गजभिये,रामकृष्ण मनोहर विभुते सभी वडोदा निवासी घायल हो गए हैं। घायलों को एम्बुलेंस से नागपुर के मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में लाया गया है। उन्हें अतिदक्षता विभाग में भर्ती कराया गया है। घायलों में कुछ मजदूरों की हालत नाजुक बताई जा रही है। मामले की जांच जारी है।

Created On :   6 Aug 2024 11:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story