खुली नींद: बारिश ने किया पीडब्ल्यूडी का खेला, रेनकोट पहनकर पूरा करना होगा निर्माण कार्य

बारिश ने किया पीडब्ल्यूडी का खेला, रेनकोट पहनकर पूरा करना होगा निर्माण कार्य
  • अब 30 सितंबर को यातायात शुरू करने का टारगेट
  • पुल के निर्माणकार्य का काम समय पर पूरा नहीं हो सका
  • पीडब्ल्यूडी ने ठेकेदार को स्पष्ट हिदायत दी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जुलाई व अगस्त में हुई जबरदस्त बारिश ने लोक कर्म विभाग (पीडब्ल्यूडी) का खेला कर दिया है। अंबाझरी टी प्वाइंट के पास बनने वाले पुल के निर्माणकार्य का काम समय पर पूरा नहीं हो सका। पीडब्ल्यूडी ने 10 अगस्त तक पुल का निर्माणकार्य पूरा करने की घोषणा की थी। पीडब्ल्यूडी ने अब 30 सितंबर को पुल के एक हिस्से पर यातायात शुरू करने का टारगेट रखा है। टारगेट को पूरा करने के लिए रणनीति भी बहुत जबरदस्त बनाई है। ठेकेदार को स्पष्ट हिदायत दी कि मौसम जैसा भी हो 30 सितंबर के पहले पुल का एक हिस्सा बनकर तैयार होना चाहिए। बारिश में रेनकोट पहनकर काम करो। मजदूरों के लिए रेनकोट की व्यवस्था करो पर काम रुकना नहीं चाहिए।

पुल के दोनों हिस्से की चौड़ाई 24 मीटर व लंबाई 30 मीटर है। पुल के दोनों हिस्से के निर्माण कार्य पर 8 करोड़ की निधि खर्च होगी। पुल के एक हिस्से का काम पूरा होते ही परिवहन शुरू कर दिया जाएगा। पुल के पुल के एक हिस्से की 12 मीटर चौड़ाई व 30 मीटर लंबाई है।

11 जून से बंद है यातायात : पीडब्ल्यूडी की अनुशंसा पर यातायात पुलिस ने 11 जून से हिंगना से सीताबर्डी की आेर अंबाझरी टी प्वाइंट होकर जाने वाला यातायात बंद कर दिया है। अंबाझरी टी प्वाइंट विवेकानंद स्मारक के पास पुल के एक हिस्से का निर्माणकार्य चल रहा है। यह काम 10 अगस्त तक पूरा करना था।

वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था : इस रास्ते से जानेवाले वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की गई है। लोक कर्म विभाग ने पुल का निर्माणकार्य जारी होने से हिंगना टी पॉइंट से प्रतापनगर से माटे चौक, हिंगना टी पॉइंट से वाड़ी टी पॉइंट से रवि नगर चौक मार्ग का वैकल्पिक मार्ग के रूप में उपयोग करने की अपील की है।

Created On :   10 Aug 2024 1:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story