नागपुर: दूध और उससे बने पदार्थों में मिलावट करनेवालों पर एमपीडीए से भी सख्त कार्रवाई होगी

दूध और उससे बने पदार्थों में मिलावट करनेवालों पर एमपीडीए से भी सख्त कार्रवाई होगी
  • अन्न व प्रशासन मंत्री धर्मराव बाबा आत्राम ने दी चेतावनी
  • विधानसभा चुनाव में राकांपा अजित गुट को अधिक सीट दिलाने का प्रयास
  • मिटकरी मामले पर बोले कोई कानून को हाथ में न लें
  • अन्न व प्रशासन मंत्री धर्मराव बाबा आत्राम ने एक बार फिर अलर्ट किया

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मिलावटखोरों पर नकेल कसने के लिए कई बार चेतावनियां दे चुके अन्न व प्रशासन मंत्री धर्मराव बाबा आत्राम ने एक बार फिर अलर्ट किया है। उन्होंने कहा है कि दूध और दूधजन्य पदार्थों में मिलावट को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मिलावटखोरों पर एमपीडीए अर्थात महाराष्ट्र खतरनाक गतिविधि रोकथाम कानून से भी अधिक सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में हाल ही में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने नया कानून बनाने की घोषणा की है। नया कानून बन जाने पर डेयरी विभाग के 200 अधिकारी अन्न व औषधि प्रशासन विभाग के अंतर्गत आएंगे। आत्राम ने गुरुवार को पत्रकारों से चर्चा की। फिलहाल मानसून का मौसम चल रहा है। जल्द ही त्योहारों का समय आरंभ होगा। सावन के बाद जन्माष्ठमी, गणेशपूजन, दुर्गा उत्सव व दीपावली का उत्सव होगा। इस दौरान मिठाई व अन्य खाद्य पदार्थो की खपत अधिक रहती है। इसी दौरान मिलावटीखोरी भी बढती है। मंत्री आत्राम ने कहा है कि दूध बिक्री के अलावा मिठाई दुकानों, कारखानों व बड़ी कंपनियों की भी जांच करायी जाएगी।

विधानसभा चुनाव में अधिक सीटों की मांग

उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व की राकांपा के नेता धर्मराव बाबा आत्राम ने कहा है कि विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी अच्छा प्रदर्शन करेगी। महायुति अर्थात भाजपा गठबंधन में 90 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग की जाएगी। लोकसभा चुनाव में आत्राम ने गडचिरोली से चुनाव लड़ने की तैयारी की थी। विदर्भ की दो सीटों पर दावा किया था। लेकिन महायुति ने उनकी पार्टी को एक भी सीट पर उम्मीदवारी नहीं दी। आत्राम ने कहा है कि विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी विदर्भ में प्रभाव दिखाने के लिए अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

कानून हाथ में न लें

राकांपा अजित गुट के प्रवक्ता अमोल मिटकरी की कार पर हमला मामले को लेकर मंत्री आत्राम ने कहा कि इस तरह के प्रदर्शन का कोई समर्थन नहीं कर सकता है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं से कहा कि कोई भी कानून को हाथ में न लें।

Created On :   1 Aug 2024 9:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story