पूछताछ: आरटीई प्रवेश मामला, शाहिद शरीफ के भाई राजा शरीफ का रविवार तक पीसीआर

आरटीई प्रवेश मामला,  शाहिद शरीफ के भाई राजा शरीफ का रविवार तक पीसीआर
  • पूछताछ में पुलिस को सहयोग नहीं कर रहा राजा
  • इच्छुक धनाढ्य पालकों की खोजबीन करने का काम करता था
  • अब किसी तरह की जानकारी नहीं होने की बात कह रहा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। आरटीई अंतर्गत शाला प्रकरण में मुख्य आरोपी शाहिद शरीफ अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लगा है। सदर पुलिस फरार आरोपी शाहिद शरीफ के भाई राजा शरीफ को गिरफ्तार कर चुकी है। राजा को बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने राजा को 8 जून तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। बताया जाता है कि जांच में वह पुलिस का सहयोग नहीं कर रहा है। वह बार-बार बस यही रट लगाकर रखा है कि उसे कुछ भी नहीं मालूम है। शाहिद शरीफ से उसका कोई संबंध नहीं होने की बातें कह रहा है।

ग्राहक तलाशता था : आरोपी राजा शरीफ के बारे में पुलिस को जानकारी मिली थी कि वह आरटीई से प्रवेश लेने वाले इच्छुक धनाढ्य पालकों की खोजबीन करने का काम शाहिद शरीफ के लिए करता था। इसी जानकारी के आधार पर सदर पुलिस ने उसे मंगलवार को दोपहर में हिरासत में लिया। इस दौरान राजा शरीफ कार से बाहर भागने की तैयारी में था, लेकिन पुलिस उसका पीछा कर टीवी टॉवर से फुटाला की ओर जाते समय दबोच लिया।

सदर थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मनीष ठाकरे के नेतृत्व में कार्रवाई शुरू है। राजा शरीफ को गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायालय में पेश कर उसका 3 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।

आरोपी जेल में बंद : गत 19 मई को सदर पुलिस ने गट शिक्षणाधिकारी कवडू दुर्गे की शिकायत पर फर्जी दस्तावेज द्वारा बच्चों को आरटीई अंतर्गत प्रवेश दिलाने वाले आरोपी प्रशांत हेडाऊ आैर राजेश बुवाडे के खिलाफ मामला दर्ज किया था। जांच के दौरान उन्होंने शाहिद शरीफ का नाम उगला। उन्होंने शाहिद के माध्यम से बच्चों को प्रसिद्ध स्कूलों में प्रवेश लेना बताया। पुलिस ने इस मामले में प्रशांत और राजेश को गिरफ्तार किया है। यह दोनों जेल में बंद हैं, लेकिन शाहिद शरीफ अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। पुलिस ने शाहिद शरीफ के कार्यालय में काम करने वाली रुखसार चांद सैयद उर्फ रुपाली धमगाये को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने मामले की गहन जांच के लिए एसआईटी गठित की है। एसआईटी की जांच में पता चला कि राजा अपने बड़े भाई शाहिद के लिए ग्राहक तलाश कर लाने का काम करता था।

राजा से संबंधित लोगों से की जाएगी पूछताछ : सूत्रों से पता चला है कि राजा के मार्फत जिन लोगों ने शाहिद से मुलाकात की थी, उनसे भी पुलिस पूछताछ करने वाली है। पुलिस काे शक है कि राजा के साथी शाहिद को फरार रहने में मदद कर रहे हैं। उक्त कार्रवाई पुलिस उपायुक्त राहुल मदने आैर सहायक पुलिस आयुक्त माधुरी बाविस्कर के मार्गदर्शन में सदर के थानेदार मनीष ठाकरे, विजया म्हेत्रे व दस्ता कर रहा है।


Created On :   6 Jun 2024 7:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story