आरोप - प्रत्यारोप: वन नेशन, वन इलेक्शन की संकल्पना को लेकर शरद पवार ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

वन नेशन, वन इलेक्शन की संकल्पना को लेकर शरद पवार ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
  • तीन राज्यों में एक साथ चुनाव नहीं करा पा रहे तो देश में एक साथ कैसे करा पाएंगे
  • राज्य के गृहविभाग की चुटकी ली, कहा- इस विभाग के काम पर बोला जा सकता है बांग्लादेश
  • बांग्लादेश की घटना को लेकर शांति कायम रखने का आवाहन

डिजिटल डेस्क , नागपुर । वन नेशन , वन इलेक्शन की संकल्पना को लेकर राकांपा प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है-प्रधानमंत्री मोदी एक देश, एक चुनाव की बात करते रहते हैं, लेकिन अभी एक साथ तीन राज्यों के चुनाव नहीं करा पाए। ऐसे में देश में एक साथ कैसे चुनाव कराया जा सकता है। उन्होंने राज्य के गृहविभाग की चुटकी लेते हुए कहा कि इस विभाग के काम पर बोला जा सकता है। लेकिन अभी शांति और सौहार्द्य बनाए रखने की आवश्यकता है। रविवार को पवार ने पत्रकारों से चर्चा की। सुबह शहर आगमन पर विमानतल पर उनका कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। बाद में वे एक सत्कार कार्यक्रम में शामिल हुए। इस बीच उन्होंने कार्यकर्ताओं से चुनाव तैयारी के संबंध में भी चर्चा की।

पत्रकारों से चर्चा में पवार ने कहा कि एक देश, एक चुनाव की व्यवस्था होनी चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी भी यही बात करते रहे हैं। लेकिन लग रहा है कि चुनाव कराने के लिए उनकी यंत्रणा अर्थात चुनाव मशीनरी कम पड़ रही है। जम्मू कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा के चुनाव घोषित हुए। महाराष्ट्र और झारखंड की विधानसभा का कार्यकाल भी जल्द समाप्त होगा। लेकिन यहां के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा नहीं की गई। जम्मू कश्मीर में 90 व हरियाणा में 90 मिलाकर विधानसभा की 180 सीटों के लिए चुनाव होंगे। महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटें है। 468 सीटों के लिए एक साथ चुनाव कराने की व्यवस्था नहीं हो सकी। फिर एक देश, एक चुनाव कैसे हो सकता है।

नागरिकों पर संकट न लाए : पवार ने कहा कि पड़ोसी देश की घटना को लेकर देश में कोई भी नागरिकों पर संकट न लाए। बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन हुआ। युवाओं ने बगावत की। उसकी प्रतिक्रिया महाराष्ट्र में दिखना दुखद है। महाराष्ट्र में भी तनाव की स्थिति बनी यह ठीक नहीं है। उपद्रव में जो लोग शामिल हुए उनसे यही कहूंगा कि शांतता और सौहार्द्य आवश्यक है। सरकार के कामकाज, गृहविभाग के काम पर बोला जा सकता है। लेकिन अभी शांति बनाए रखें।


Created On :   17 Aug 2024 10:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story