Nagpur News: मुंबई लाइन की गाड़ियों की लेट-लतीफी से यात्री हो रहे परेशान

मुंबई लाइन की गाड़ियों की लेट-लतीफी से यात्री हो रहे परेशान
  • सुबह से परेशान यात्री
  • कसारा में चल रहा मेजर ब्लॉक
  • दो दिन से चल रहा काम

Nagpur News सोमवार की सुबह से नागपुर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का हाल बुरा रहा। कसारा में मेजर ब्लॉक के कारण मुंबई लाइन की गाड़ियां नागपुर स्टेशन पर घंटों लेट पहुंची। ऐसे में इनके इंतजार में यात्री दिनभर परेशान रहे, यही नहीं मुंबई लाइन से नागपुर की ओर आनेवाले यात्री भी इन गाड़ियों की लेट लतीफी में सही समय पर नागपुर नहीं पहुंच सके। जिसके कारण इनके कई काम प्रभावित होते रहे।

नागपुर स्टेशन जंक्शन है। यहां से तीन रूट पर गाड़ियां चलती है। जिसमें एक दिल्ली, दूसरी हावड़ा व तीसरी मुंबई लाइन है। अधिकतम गाड़ियां मुंबई लाइन पर चलती है। दिनभर इस लाइन पर 65 से ज्यादा एक्सप्रेस व पैसेंजर गाड़ियों का आवागमन लगा रहता है। खासकर मुंबई की ओर आने जाने वालों की भीड़ रहती है। इन दिनों त्योहारों के कारण पुणे व मुंबई की ओर से आनेवालों की भीड़ बहुत ज्यादा है। ऐसे में स्टेशन पर वैसे ही भीड़ है। इसी बीच मध्य रेल, मुंबई मंडल कसारा स्टेशन पर प्लेटफॉर्म नंबर 1 के विस्तार और चौड़ाईकरण और डाउन यार्ड में 3 आर एंड डी लाइनों के विस्तार के लिए एनआई कार्यों के लिए विशेष यातायात और बिजली ब्लॉक परिचालित किया जा रहा है। जिसके कारण इस लाइन से आनेवाली कई गाड़ियों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है। जिसके कारण ट्रेनें विलंब से पहुंच रही है। वही यात्रियों को भारी परेशानी का सामना उठाना पड़ रहा है। 20 अक्टुबर को इस कार्य के चलते दो दर्जन से ज्यादा गाड़ियां प्रभावित हुई थी। इसके बाद 21 को भी 12809 सीएसएमटी-हावड़ा मेल पुनर्निर्धारित होने से 6 घंटे लेट हुई। इसके अलावा 18029 एलटीटी-शालीमार एक्सप्रेस पुनर्निर्धारित करने से घंटों लेट पहुंची। 12322 सीएसएमटी-हावड़ा एक्सप्रेस पुनर्निर्धारित करने से 3 घंटे से ज्यादा समय लेट हुआ।

विकास कार्य में अडंगा : त्योहारों के कारण लोगों का आवागमन तेज हो गया है। जिससे स्टेशन पर वैसे ही भीड़ बनी है। ऐसे में गाड़ियां लेट होने से यह भीड़ विकराल रुप धारण कर रही है। प्रतीक्षालय से लेकर प्लेटफार्म यात्रियों की मौजूदगी से फुल हो रही है। स्टेशन पर जगह - जगह चल रहे विकास कार्य के कारण यात्रियों को और भी ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है। खासकर स्टेशन परिसर में विकास कार्य चलने से यात्रियों के लिए सीमित क्षेत्र मिल रहा है। जिससे भीड़ बढ़़ने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Created On :   21 Oct 2024 11:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story