नागपुर: डीसीएम पवार के निवास पर निकले मोर्चे को संविधान चौक पर रोका, जेल भरो की चेतावनी

डीसीएम पवार के निवास पर निकले मोर्चे को संविधान चौक पर रोका, जेल भरो की चेतावनी
  • डीसीएम के स्टाफ ने संविधान चौक पहुंचकर लिया आवेदन
  • विभागीय आयुक्तालय को भी दिया मांग पत्र
  • अब 21 को जेल भरो की चेतावनी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। महाराष्ट्र राज्य आंगनवाड़ी बालवाड़ी कर्मचारी यूनियन (आयटक) की ओर से मंगलवार 13 अगस्त को चाचा नेहरू उद्यान से निकाले मोर्चे को पुलिस ने संविधान चौक पर रोक दिया। मोर्चा उपमुख्यमंत्री अजित पवार के सिविल लाइन्स स्थित निवास पर जा रहा था। डीसीएम पवार के स्टाफ ने संविधान चौक पहुंचकर मांगों का ज्ञापन स्वीकार किया। जिसे तुरंत डीसीएम पवार को भेज दिया गया है। इधर एक प्रतिनिधिमंडल विभागीय आयुक्तालय पहुंचा और मांगों को लेकर ज्ञापन दिया।

इसके पूर्व आंगनवाड़ी बालवाड़ी कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर 54 दिन हड़ताल कर चुके हैं। सरकार ने इनकी मांगों को पूरा करने का वादा किया था। मानधन वृद्धि, गैच्यूटी, मासिक पेंशन देने की घोषणा सरकार ने की थी, लेकिन इस पर अभी तक अमल नहीं हुआ है। मांगें पूरी नहीं हाेने से नाराज आंगनवाड़ी बालवाड़ी कर्मचारियों ने मंगलवार को चाचा नेहरू उद्यान से मोर्चा निकाला। मोर्चा कॉटन मार्केट, लोहा पुल, जीराे माइल होते हुए संविधान चौक से आगे उपमुख्यमंत्री अजित पवार के निवास की ओर जा रहा था। पुलिस ने मोर्चे को संविधान चौक पर रोका। कुछ समय के लिए आंदोलनकारी और पुलिस के बीच शाब्दिक विवाद हुआ, लेकिन जैसे ही यह पता चला कि डीसीएम का स्टाफ खुद आ रहा है तो आंदोलनकारी शांत हो गए।

डीसीएम कार्यालय में काम देखनेवाला स्टाफ संविधान चौक पहुंचा और आंदोलनकारियों से चर्चा की। आंदोलनकारियों की मांगों से उपमुख्यमंत्री को अवगत कराने का आश्वासन दिया। स्टाफ ने मांग पत्र स्वीकार किया। इसके बाद मोर्चे में शामिल लोगों का प्रतिनिधिमंडल विभागीय आयुक्तालय पहुंचा और मांग पत्र दिया।

आयटक के कॉ. श्याम काले, कॉ. दिलीप उठाने की अगुवाई में निकले कर्मचारियों के मोर्चे में प्रमुखता से कॉ. वनिता कापसे, कॉ. होसलाल रहांगडे, कॉ. देवराव चवडे, कॉ.सविता लुटे, कॉ. सुनिता पाटील, कॉ. ममता सुन्दरकर, कॉ. वंदना कोडंमकर, कॉ.नंदू गायकवाड, कॉ.सविता इंगले, कॉ.ज्योती अंडरसहारे शामिल थे।

21 को जेल भरो की चेतावनी

आयटक के कॉ. श्याम काले ने चेतावनी दी कि 21 अगस्त तक आंगणवाडी कर्मचारियों की मांगें पूरी नहीं हुई तो 21 अगस्त को जेल भरो आंदोलन किया जाएगा। जेल भरो आंदोलन एसटी स्टैंड चौक से किया जाएगा।

Created On :   13 Aug 2024 3:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story