हड़कंप: नागपुर में 61 लाख का सोना जब्त- दो तस्करों की गिरफ्तारी, मुंबई एयरपोर्ट पर महिला यात्री ने स्टाफ से की हाथापाई

नागपुर में 61 लाख का सोना जब्त- दो तस्करों की गिरफ्तारी, मुंबई एयरपोर्ट पर महिला यात्री ने स्टाफ से की हाथापाई
  • एयरवेज की उड़ान संख्या क्यूआर-590 में सवार दो यात्री
  • दो यात्रियों से 61 लाख रुपए का सोना जब्त किया

डिजिटल डेस्क, नागपुर. दोहा से कतर एयरवेज की उड़ान संख्या क्यूआर-590 में सवार दो यात्रियों से 61 लाख रुपए का सोना जब्त किया गया। नागपुर कस्टम विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट और एयर कस्टम्स यूनिट ने मंगलवार को इस कार्रवाई को अंजाम दिया। यात्रियों ने ट्रॉली बैग में छिपाकर लाया 61 लाख का सोना लाया था। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। कतर एयरवेज से नागपुर आ रहे दो यात्रियों के माध्यम से सोने की तस्करी होने की गुप्ता सूचना कस्टम विभाग को मिली। विभाग ने एयरपोर्ट पर जाल बिछाया। मंगलवार सुबह 4.30 बजे यह विमान नागपुर एयरपोर्ट पर उतरा। दोनों यात्रियों की तलाशी ली गई, जिसमें उनके पास से 384.100 ग्राम और 475.230 ग्राम के दो तार जब्त किए गए। दोनों तारों को चांदी का पॉलिश किया गया था। कार्रवाई को कस्टम विभाग के आयुक्त अविनाश थेटे के मार्गदर्शन में एयर इंटेलिजेंस युनिट सहआयुक्त अंजुम तडवी ने सहआयुक्त चरणजीतसिंह, अधीक्षक प्रकाश कापसे, अधीक्षक राजेश खापरे, अधीक्षक मनीष पंढरपूरकर, अधीक्षक नीता नागले, निरीक्षक विशाल भोपटे, निरीक्षक प्रियंका मीना, हवालदार शैलेंद्र यादव के सहयोग से अंजाम दिया।

एयरपोर्ट पर महिला यात्री ने एयरलाइन स्टाफ से की हाथापाई

उधर मुंबई एयरपोर्ट पर एक महिला यात्री को विमान में बोर्डिंग के लिए इंतजार करने के लिए कहनेपर उसने एयरलाइन कर्मचारी पर ही हमला कर दिया। इस घटना के बाद महिला यात्री को मुंबई पुलिस को सौंप दिया गया।मुंबई पुलिस इस पूरे मामले की जांच करने में जुटी हुई है। यह घटना 1 सितंबर की है। एयरपोर्ट पर फ्लाइट में महिला यात्री पहले बोर्डिंग करना चाहती थी। इस दौरान एयर इंडिया के स्टाफ ने महिला यात्री को इंतजार करने को कहा, क्योंकि एक अन्य यात्री उस समय चेक-इन की प्रक्रिया से गुजर रहा था। इस पर महिला नाराज हो गई और वह अभद्र व्यवहार करने लगी। इतना ही नहीं, उसने एयरलाइन के स्टाफ से हाथापाई भी की। इस मामले को लेकर एयर इंडिया एक्सप्रेस की तरफ से बयान जारी किया गया। जिसमें कहा गया है कि महिला द्वारा हाथापाई किये जाने के बाद इसकी जानकारी सीआईएसएफ को दी। सीआईएफएफ ने महिला यात्री को अगली कार्रवाई करने के लिए मुंबई पुलिस को सौंप दिया।

भास्कर इम्पैक्ट: प्रशासन को आई सुध, अवैध हैटल-लॉज पर कार्रवाई

मुंबई महानगरपालिका ने कुर्ला ‘एल वार्ड’ के इलाके में बने अवैध होटल-लॉज पर कार्रवाई की शुरुआत कर दी है। कार्रवाई के अंतर्गत मनपा ने पानी, बिजली का कनेक्शन काट दिया है और सीवरेज लाइन बंद कर दिया है। आरोप है कि इन अवैध होटल-लॉज में सुरक्षा दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया गया था। इससे यहां ठहरे लोगों की जान के जोखिम को समझते हुए दैनिक भास्कर ने 13 दिसंबर को खबर प्रकाशित की थी। इसका संज्ञान राज्य मानवाधिकार आयोग ने लिया था।

Created On :   4 Sept 2024 4:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story