नागपुर: बीएसएनएल की ओर उपभोक्ताओं का बढ़ा रुझान, निजी कंपनियों ने बढ़ाए रेट

बीएसएनएल की ओर उपभोक्ताओं का बढ़ा रुझान, निजी कंपनियों ने बढ़ाए रेट
  • रेट बढ़ने से मोबाइल उपभोक्ताओं की
  • जेब पर पड़ रहा अतिरिक्त बोझ
  • प्लान में परिवर्तन नहीं किया

डिजिटल डेस्क, नागपुर. निजी सेलुलर कंपनियों ने 1 जुलाई से मोबाइल रिचार्ज के दाम में 25 फीसदी से अधिक की वृद्धि करने से उपभोक्ताओं की जेब पर अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है। मोबाइल उपभोक्ता इस अतिरिक्त बोझ से छुटकारा पाने के लिए फिर एक बार सरकारी कंपनी बीएसएनएल की तरफ मुड़ रहे हैं।

प्लान में परिवर्तन नहीं किया

1 जुलाई से निजी सेलुलर कंपनियों ने मोबाइल रिचार्ज का शुल्क 25 फीसदी से ज्यादा बढ़ा देने से उपभोक्ता इस खर्च को कम करने की जुगत में लग गया है। पिछले कुछ वर्षों में भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) निजी सेलुलर कंपनियों के मुकाबले काफी पिछड़ गई। संचार सेवा पर अब बीएसएनएल का एकाधिकार नहीं रहा। पोर्ट सिस्टम आने के बाद बीएसएनएल के उपभोक्ताओं ने निजी सेलुलर कंपनियों को स्वीकारा। अब दाम बढ़ने से उपभोक्ता फिर एक बार बीएसएनएल का रुख कर रहे हैं। बीएसएनएल ने अभी तक अपने प्लान में परिवर्तन नहीं किया है। मोबाइल रिचार्ज का जो पुराना प्लान है, उसे ही बरकरार रखा है। 150 रुपए में इंटरनेट सेवा के साथ डेढ़ महीने तक अनिलिमिटेड कालिंग की सुविधा दी जा रही है। नया सिम तो मुफ्त में दिया जा रहा है।

सैकड़ों लोग ले रहे सिम : बीएसएनएल के सूत्रों ने बताया कि सिविल लाइन्स स्थित बीएसएनएल के तार घर आफिस में हर दिन 300 से ज्यादा उपभोक्ता पोर्ट करने या नया सिम लेने पहुंच रहे हैं। अधिकांश उपभोक्ता पोर्ट करने ही पहुंच रहे है। बीएसएनएल का प्लान फिलहाल सबसे सस्ता है आैर अतिरिक्त बोझ से बचने के लिए ही उपभोक्ता बीएसएनएल को चुन रहे हैं।

जिले में हैं दो लाख उपभोक्ता

नागपुर जिले में बीएसएनएल के लगभग दो लाख मोबाइल उपभोक्ता हैं। 1 जुलाई के बाद से उपभोक्ताआें में तेजी से वृद्ध हो रही है। जिले में बीएसएनएल के 40 से ज्यादा फ्रेंचाइजी हैं और उनके द्वारा भी सिम बेचे जा रहे हैं।

Created On :   14 July 2024 12:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story