Mumbai News: मिसफायर की थ्योरी से संतुष्ट नहीं पुलिस, गोविंदा की रिवॉल्वर 20 साल पुरानी, तब नहीं था लॉकिंग सिस्टम

मिसफायर की थ्योरी से संतुष्ट नहीं पुलिस, गोविंदा की रिवॉल्वर 20 साल पुरानी, तब नहीं था लॉकिंग सिस्टम
  • दोबारा दर्ज होगा गोविंदा का बयान
  • रिवॉल्वर 20 साल पुरानी
  • गोविंदा के नौकर और बॉडीगार्ड का भी बयान दर्ज

Mumbai News : अभिनेता गोविंदा से रिवॉल्वर के संबंध में की गई पूछताछ में जानकारी सामने आई है कि जिस रिवॉल्वर से गोली चली थी वह बीस साल पुरानी है और तब रिवाल्वर में लॉकिंग प्रणाली नहीं थी। जानकारी के मुताबिक अभिनेता के पास वेबली कंपनी की लाइसेंसी रिवॉल्वर है। गोली चलने की घटना की जांच कर रही मुंबई पुलिस की क्राइम टीम मंगलवार को ही गोविंदा से पूछताछ करने अस्पताल पहुंची थी। इसी दौरान गोविंदा ने उन्हें रिवाल्वर में लॉक न होने और इसके चलते मिसफायर होने की जानकारी दी। वहीं दूसरी तरफ जुहू पुलिस ने बुधवार को अभिनेता गोविंदा का बयान दर्ज किया। इस बयान में गोविंदा ने पुलिस को बताया कि रिवाल्वर को आलमारी में रखने के दौरान वह छूटकर नीचे गिर गई और मिसफायर हो गया। सूत्रों के अनुसार पुलिस गोविंदा के इस बयान से संतुष्ट नहीं है और जल्द ही दोबारा उनका बयान दर्ज करेगी। इस मामले में जुहू पुलिस एक्सपर्ट की सलाह लेने की तैयारी में है।

चाहिए इन सवालों के जवाब

जुहू पुलिस के सूत्रों के मुताबिक अगर वह यह मान ले कि

गोली दुर्घटनावश चली तो गिरते समय रिवाल्वर का बैरल ऊपर की तरफ होता, न कि घुटने की तरफ।

दूसरा, गोविंदा जब दूसरे शहर जा रहे थे, तो उन्होंने रिवाल्वर लोडेड क्यों रखी?

सामान्य तौर पर गोलियों को रिवॉल्वर से निकालकर रखा जाता है।

तीसरा, क्या गोविंदा रिवॉल्वर रखने की स्थिति में थे?

जबकि वह मानसिक स्वास्थ्य को लेकर परामर्श ले रहे थे।

चौथा, पुलिस सूत्रों के मुताबिक गोविंदा के पास जो रिवाल्वर है वह 0.32 बोर की है, जबकि उनके पैर से निकाली गई गोली 9 एमएम की है। 0.32 बोर के रिवाल्वर में 9 एमएम की गोली नहीं डाली जा सकती है।

पांचवा, गोविंदा को जब यह पता था कि रिवाल्वर में लॉकिंग सिस्टम नहीं है और उसके मिसफायर होने का खतरा ज्यादा है, तो उसमें उन्होंने 6 गोलियां भरकर क्यों रखीं?

इस मामले में जुहू पुलिस ने गोविंदा की रिवाल्वर को जप्त किया है और उन्हें उसकी बैलिस्टिक रिपोर्ट का भी इंतजार है। बैलिस्टिक रिपोर्ट से ही पुलिस को इन सवालों के जवाब मिलेंगे। जुहू पुलिस ने बुधवार को गोविंदा के अलावा उनकी बेटी टीना आहूजा का भी बयान दर्ज किया है। इसके अलावा गोविंदा के नौकर और बॉडीगार्ड का भी बयान दर्ज हुआ है।

Created On :   2 Oct 2024 4:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story