दर्दनाक हादसा: चुलबंध जलाशय का नजारा देखने गए दो युवकों की डूबने से मृत्यु

चुलबंध जलाशय का नजारा देखने गए दो युवकों की डूबने से मृत्यु
  • भारी बारिश के चलते जलाशय हुए ओवरफ्लो
  • विहंगम दृश्य देखने लग रही लोगों की भीड़
  • संतुलन बिगड़ने से गिर पड़े युवक

डिजिटल डेस्क, गोंदिया। गोरेगांव थानांतर्गत आनेवाले चुलबंध जलाशय के नहर में डूबने से दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों के नाम सड़क अर्जुनी निवासी कादीर मतीन शेख(28) एवं केफ अमीन शेख(21) बताया गया है। यह दुर्घटना बुधवार, 21 अगस्त को शाम करीब 4 बजे के दौरान घटी। विगत दिनों हुई भारी बारिश के चलते चुलबंध जलाशय ओवरफ्लो हुआ है। जिसके विहंगम नजारे को देखने के लिए इन दिनों पर्यटक बड़ी संख्या में यहां पहुंच रहे हैं।

कादीर मतीन शेख एवं केफ अमीन शेख दोनों घूमने के लिए चुलबंध जलाशय परिसर में आए थे। इसी बीच दोनों जलाशय की नहर के पास स्थित ओवरफ्लो का आनंद उठा रहे थे। इस बीच एक युवक का संतुलन बिगड़ने से वह पानी से भरे गड्‌ढे में डूबने लगा। जिसे बचाने के लिए दूसरे युवक ने भी गड्ढे में छलांग लगा दी, लेकिन दोनों भी डूब गए। दोनों गड्‌ढे से बाहर नहीं आने पर दोनों के डूबने की खबर मुरदोली गांव में आग की तरह फैल गई। जिसके बाद नागरिक बड़ी संख्या में यहां पहुंच गए। घटना की जानकारी पुलिस पटेल दिलीप मेश्राम व वन परिक्षेत्र अधिकारी को दी गई। पुलिस पटेल मेश्राम ने गोरेगांव पुलिस को जानकारी दी। देर शाम पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर घटना का पंचनामा कर दोनों के शव को नहर के पानी से बाहर निकाले। आगे की जांच शुरू हैं।

गाज गिरने से दो मवेशियों की मृत्यु : गोंदिया तहसील में बिजली की कड़कड़ाहट के साथ जोरदार बारिश हुई। इस दौरान गाज गिरने से दो मवेशियों की मौत हो गई। इस घटना में ग्राम घाटटेमनी निवासी किसान मूलचंद भलावी का आर्थिक नुकसान पहुंचा है। इस घटना की जानकारी क्षेत्र के पटवारी को दी गई है। जल्द से जल्द पंचनामा कर शासन को रिपोर्ट भेजने का आश्वासन पटवारी द्वारा दिया गया। साथ ही पुलिस स्टेशन में भी इसकी जानकारी दी गई है। पीड़ित किसान को जल्द से जल्द आर्थिक मदद देने की मांग ग्रामीणों द्वारा की गई। डाॅ.संजय डोये ने मौके पर भेंट देकर परिवार को आर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन दिया।

Created On :   23 Aug 2024 8:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story