गोंदिया: आमगांव और सालेकसा की 246 करोड़ से बुझाई जाएगी प्यास, योजना को दिलाई मंजूरी

आमगांव और सालेकसा की 246 करोड़ से बुझाई जाएगी प्यास, योजना को दिलाई मंजूरी
  • दैनिक भास्कर कार्यालय में आकर की मुलाकात
  • विधायक कोरोटे ने कहा योजना को दिलाई मंजूरी

डिजिटल डेस्क, गोंदिया. आमगांव-देवरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक सहषराम कोरोटे ने गुरुवार को दैनिक भास्कर जिला कार्यालय में सदिच्छा भेंट दी। इस दौरान उन्होंने अनेक विषयों पर खुलकर अपने विचार व्यक्त किए तथा सवालों के जवाब भी दिए। उन्होंने कहा कि वे अपने कार्यकाल में अब तक किए गए अपने कार्यों के बल पर आगामी विधानसभा चुनाव में जनता के बीच जाएंगे। विधायक ने उनकेे द्वारा किए गए प्रमुख विकास कार्यों के संबंध में पूछे जाने पर अनेक कार्यों के नाम गिनाए। उन्होंने कहा कि आमगांव के लिए 178 करोड़ रुपए की नई जलापूर्ति योजना तथा सालेकसा के लिए 68 करोड़ रुपए की योजना को मंजूरी मिल चुकी है। आमगांव नगर परिषद क्षेत्र में लगभग सभी सड़कों एवं नालियों के काम पूरे हो चुके हैं। पिछले 15 सालों का बैकलॉग पूरा करना हमारा प्रयास था। जिसमें हमें काफी हद तक सफलता मिली है। इसके अलावा पांगोली नदी पर घाट्टेमनी में पिछले 50 सालों से पुल की मांग की जा रही थी। जिसे हमने पांगोली नदी पर साढ़े 6 करोड़ रुपए की लागत से पुल बनाकर पूर्ण कर दिया है।

उसी प्रकार बाघ नदी पर भजेपार-बोदलबोड़ी पुल का लंबित काम भी तेजी से चल रहा है। आमगांव विधानसभा क्षेत्र के आमगांव तथा सालेकसा तहसील में लोकसभा चुनाव में जीत के बावजूद कांग्रेस के उम्मीदवार डा. नामदेव किरसान के भाजपा उम्मीदवार से पिछड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि आमगांव तहसील भाजपा का गढ़ रहा है। पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस यहां 18 हजार 500 मतों से पीछे रही थी। जबकि सालेकसा तहसील में भी कांग्रेस का उम्मीदवार 8 हजार 500 मतों से पिछड़ गया था। इस बार के लोकसभा चुनाव में आमगांव में हम मात्र 5500 तथा सालेकसा में मात्र 1 हजार मतों से पीछे रहे हैं। इसका मतलब ही दोनों तहसीलों में कांग्रेस मजबूत हुई है। वहीं देवरी तहसील में हमें 17 हजार 500 मतों की लीड मिली है। विधानसभा चुनाव में हम सभी तहसीलों में आगे रहेंगे। यह विश्वास उन्होंने व्यक्त किया।

विधानसभा चुनाव की तैयारियों के संबंध में पूछने पर उन्होंने बताया कि हम पूरी तरह संगठन पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और हर बूथ को मजबूत बनाने के लिए हमारा रोड मैप तैयार है। कुछ माह पूर्व आपके ही भाजपा में शामिल होने की चर्चाओं का बाजार गर्म था और कुछ लोग तो प्रवेश की तारीख भी बता रहे थे। इस तीखे सवाल के जवाब में विधायक कोरोटे ने कहा कि यह सब राजनीतिक विरोधियों द्वारा फैलाया गया दुष्प्रचार था। इसमें दूर-दूर तक कहीं कोई सच्चाई नहीं थी। उन्होंने बताया कि उन्होंने तो आगामी विधानसभा चुनाव में जीत के बाद दूसरे टर्म में किए जानेवाले कार्यों का भी रोडमैप तैयार कर लिया है।

दूसरे कार्यकाल में हमारी सबसे प्रमुख प्राथमिकता किसानों को समृद्ध बनाने के लिए प्रयास करने, सिंचाई के संसाधनों में वृद्धि करने एवं पिछड़े आदिवासी बहुल विधानसभा क्षेत्र में किसी बड़े उद्योग की स्थापना कर बेरोजगारों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना है। अंत में उन्होंने दैनिक भास्कर की निष्पक्षता और निर्भिकतापूर्ण खबरों की सराहना करते हुए शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर उनके साथ आमगांव तहसील कांग्रेस अध्यक्ष संजय बहेकार, कमलेश पालीवाल भी उपस्थित थे।

Created On :   14 Jun 2024 1:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story