पुलिस कार्रवाई: रुपए लेकर पुलिस में नौकरी लगाने का दे रहा था फर्जी नियुक्ति पत्र, दबोचा

रुपए लेकर पुलिस में नौकरी लगाने का दे रहा था फर्जी नियुक्ति पत्र, दबोचा
  • पुलिस अधीक्षक की सील सहित सिक्के किए जब्त
  • वर्दी, फर्जी नेमप्लेट, नकली पहचान पत्र भी मिले
  • पुलिस आरोपियों से कर रही पूछताछ

डिजिटल डेस्क, गोंदिया । औरंगाबाद पुलिस दल में सिपाही पद पर नौकरी लगा देने के नाम पर युवाओं से रुपए लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र देने से पहले ही एक 65 वर्षीय आरोपी को डुग्गीपार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे और भी अपराधों का खुलासा हो सकता है। आरोपी का नाम भंडारा जिले के साकोली तहसील के किन्ही/मोखे निवासी विलास नारायण गणवीर (65) बताया गया है। यह कार्रवाई 25 अगस्त को की गई।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार डुग्गीपार पुलिस स्टेशन में कार्यरत पुलिस हवलदार दीपक खोटेले को 23 अगस्त को गुप्त जानकारी मिली कि खोड़शिवनी रेलवे स्टेशन परिसर में एक व्यक्ति औरंगाबाद पुलिस दल में पुलिस सिपाही पद के लिए नौकरी लगा देने के लिए उम्मीदवार से रुपए लेकर नियुक्ति पत्र देनेवाला है। इसके बाद खोलेटे ने यह जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को दी।

वरिष्ठों से मिले निर्देशों के अनुसार पालेवाड़ा निवासी फरियादी वामनकुमार व्यंकटराव भुरे की मदद से पुलिस निरीक्षक मंगेश काले के नेतृत्व में खोड़शिवनी पुलिस स्टेशन परिसर में जाल बिछाकर नौकरी का झांसा देकर ठगी करनेवाले आरोपी विलास गणवीर को संदिग्ध दस्तावेजों के साथ रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया। उससे पूछताछ कर उसके पास रखी बैग की जांच की गई तो बैग में पुलिस अधिकारी की वर्दी, फर्जी नेमप्लेट, पुलिस अधिकारी का नकली पहचान पत्र, औरंगाबाद पुलिस भर्ती उम्मीदवार प्रवेश पत्र, मुख्य चिकित्सा अधिकारी औरंगाबाद, पुलिस अधीक्षक औरंगाबाद की सील सिक्के वाले दस्तावेज, विद्यार्थियों के शालेय मूल दस्तावेज, टीसी, मार्कशीट, डोमाशाइल प्रमाणपत्र, जाति प्रमाणपत्र, जाति वैधता प्रमाणपत्र आदि पाए गए। जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया है।

Created On :   26 Aug 2024 1:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story