चोरों को दबोचा: विद्युत तार चोरी कर कबाड़ी को बेचने वाले गिरोह को पुलिस ने किया गिरफ्तार

विद्युत तार चोरी कर कबाड़ी को बेचने वाले गिरोह को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • 6 आरोपियों को दबोचकर सीखचों में डाला
  • 14 लाख 95 हजार रुपए का माल जब्त
  • पुलिस ने चलाया खोज अभियान

डिजिटल डेस्क, अर्जुनी मोरगांव (गोंदिया)। विद्युत तारों की चोरी कर कबाड़ी को बेच दिए जाने के मामले में अर्जुनी मोरगांव पुलिस ने 6 आरोपियों के गिरोह को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। आरोपियों के पास से तीन वाहनों सहित कुल 14 लाख 95 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 28 अक्टूबर से 2 नवंबर 2023 के दौरान अर्जुनी मोरगांव तहसील के डोंगरगांव से घुसोबाटोला के 19 विद्युत पोलों में लगे तारों में से 60 हजार रुपए के 3420 मीटर एवं डोंगरगांव से अर्जुनी, नवेगांवबांध के बीच के 16 पोलों से 50 हजार रुपए के 2880 मीटर लंबे विद्युत तार इस तरह कुल मिलाकर 1 लाख 10 हजार रुपए का माल अज्ञात चोर चुरा ले गए थे। इस संदर्भ में अर्जुनी मोरगांव पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया था। जांच शुरू रहने के दौरान ही 21 से 24 मई 2024 के दौरान सोमलपुर से गुढरी के बीच 23 विद्युत पोलों में से 60 हजार रुपए के 27 मीटर लंबे तार चोरी होने की शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच शुरू की थी। इस मामले में पुलिस निरीक्षक कमलेश सोनटक्के के निर्देश पर पुलिस ने खोज अभियान चलाया ।

जांच के आधार पर आरोपी साकोली निवासी सचिन कठनकर, निलज निवासी तुषार लांजेवार, आमगांव निवासी परवेज अगवान, पलसगांव निवासी दीपरत्न, सानगढी निवासी निखील मडावी एवं सौंदड़ निवासी आनंदराव निर्वाण को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होने अपना अपराध कबूल कर लिया। आरोपियों ने चुराया गया सारा माल भंडारा के एक कबाड़ी दुकानदार को बेच दिया था। पुलिस ने आरोपियों के पास से 3 चौपहिया वाहन एवं गलाई गई एल्युमीनियम की प्लेट बरामद की है। पकड़े गए 6 आरोपियों में से 5 पुलिस कस्टडी में है, जबकि सौंदड़ निवासी आनंदराव निर्वाण को सूचना पत्र देकर छोड़ दिया गया है। यह कार्रवाई जिला पुलिस अधीक्षक निखील पिंगले, अपर पुलिस अधीक्षक नित्यानंद झा, देवरी के उपविभागीय पुलिस अधिकारी विवेक पाटील के मार्गदर्शन में अर्जुनी मोरगांव के थानेदार कमलेश सोनटक्के, उपनिरीक्षक किरण मेश्राम, हवलदार रोशन गोंडाने, रमेश सेलोकर, बापू येरणे, महेंद्र पुण्यप्रेडीवार, पुलिस कर्मी गिरीष लांजेवार, लोकेश कोसरे, तिलक पर्वते, श्रीहरी कोरे ने की है।


Created On :   7 Aug 2024 9:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story