यात्रियों की दिक्कत: गडचिरोली जिले में 8 जगह बस स्थानक के लिए नहीं मिल रही जमीन, निर्माण अधर में

गडचिरोली जिले में  8 जगह बस स्थानक के लिए नहीं मिल रही जमीन,  निर्माण अधर में
  • कोरची, धानोरा, मुलचेरा, देसाईगंज (वड़सा), चामोर्शी, एटापल्ली, आष्टी व भामरागड़ का हाल बुरा
  • महत्वपूर्ण केंद्रों पर यात्री व नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा
  • बस शेड के पास बजबजाई रहती है गंदगी

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। एसटी बसस्थानक निर्माण के लिये जमीन प्राप्त करने में राज्य परिवहन महामंडल को वनकानून की बाधाएं सहित एसटी महामंडल की बदहाल वित्तीय स्थिति व न्यायप्रविष्ठ मामलों से जूझना पड़ रहा है। इस कारण जमीन के अभाव में जिले के 8 बसस्थानक का निर्माणकार्य अधर में पड़ा हुआ है।

वर्तमान स्थिति में जिले में गड़चिरोली व अहेरी ऐसे बस डिपो हैं। वहीं आरमोरी, कुरखेड़ा, सिरोंचा, अहेरी व गड़चिरोली ऐसे 5 बसस्थानक हैं। कोरची, धानोरा, मुलचेरा, देसाईगंज (वड़सा), चामोर्शी, एटापल्ली, आष्टी व भामरागड़ ऐसे 8 बसस्थानकों का प्रस्ताव केवल जमीन के कारण अटका है। बसस्थानक के अभाव में इन सभी महत्वपूर्ण केंद्रों पर यात्री व शहर के नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। देसाईगंज के बसस्थानक का प्रस्ताव जमीन के अभाव में पिछले 10 वर्ष से अधर में है।

गड़चिरोली जिले में सबसे बड़े व्यापारी केंद्र देसाईगंज शहर में बसस्थानक के अभाव में यात्रियों एवं शहरवासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ज्ञात हो की देसाईगंज का वर्तमान बस शेड शहर के बीचों-बीच आरमोरी-कुरखेड़ा मुख्य मार्ग पर बना है। सामने रेलवे स्टेशन और सड़कों के बीचों-बीच दोनों ओर छोटे-छोटे व्यवसायियों का अतिक्रमण होने के कारण बस शेड के सामने सड़क के दोनों ओर यदि चार बस गाड़ियां खड़ी हो जाएं तो अन्य वाहनों का आना-जाना मुश्किल हो जाता है। चामोर्शी, आलापल्ली, आष्टी में भी लगभग यही स्थिति है। सभी जगहों पर अतिक्रमण, पार्किंग का अभाव और गदंगी भरी पड़ी है जिससे जिले के यात्री तहसील केंद्रों के बस शेडों पर पल भर की रुकना पसंद नहीं कर रहे है। विगत अनेक वर्षों से जिले के सभी तहसील मुख्यालय में स्वतंत्र बसस्थानक निर्माण करने की मांग की जा रही है किंतु इस ओर अनदेखी हो रही है। इस कारण यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।


Created On :   20 Aug 2024 7:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story