राहत: मरीजों को मिलेगी राहत नक्सलग्रस्त गड़चिरोली जिले को मिले 19 वैद्यकीय अधिकारी

मरीजों को मिलेगी राहत  नक्सलग्रस्त गड़चिरोली जिले को मिले 19 वैद्यकीय अधिकारी
  • दर्जनों की संख्या में सरकारी अस्पताल शुरू
  • डाॅक्टरों की कमी से समय पर इलाज नहीं हो रहा
  • 19 चिकित्सकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। राज्य सरकार ने आदिवासी बहुल गड़चिरोली जिले में दर्जनों की संख्या में सरकारी अस्पताल शुरू किए हैं। लेकिन इन अस्पतालों में डाॅक्टरों की कमी होने के कारण क्षेत्र के मरीजों पर समय पर इलाज नहीं हो रहा है। इस कारण भी ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को मांत्रिकों से ही इलाज करना पड़ रहा है।

वैद्यकीय अधिकारियों की कमी को देखते हुए जिला चयन समिति के अध्यक्ष व प्रभारी जिलाधिकारी विजय भाकरे अौर जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी आयुषी सिंह ने यथाशीघ्र कार्रवाई करते हुए नाममात्र 2 दिनों की कालावधि में वैद्यकीय अधिकारियों के साक्षात्कार की प्रक्रिया पूर्ण करते हुए 19 चिकित्सकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए हैं। नवनियुक्त वैद्यकीय अधिकारियों को आगामी सात दिनों के भीतर संबंधित अस्पतालों का कार्य संभालने की सूचना भी जारी की गयी है। जिला प्रशासन की इस नीति के कारण जिले की स्वास्थ्य सुविधाओं को और अधिक मजबूती मिल सकती है।

बता दें कि, वर्तमान में बारिश के दिन शुरू है। जिले के अधिकांश गांवों में पहुंचने के लिए पक्की सड़कों के साथ नदी व नालों में पहुंचने के लिए पुल का निर्माणकार्य नहीं होने से बारिश के दौरान जिले के 209 गांवों तक पहुंच पाना काफी मुश्किल है। इस कारण बारिश के पूर्व संबंधित गांवों की वैद्यकीय सेवाओं को मजबूत करने के लिए प्रभारी जिलाधिकारी विजय भाकरे ने अपने स्तर प्रयास शुरू किए। िपछले 2 दिन में 80 वैद्यकीय अधिकारियों के साक्षात्कार लेकर कुल 19 वैद्यकीय अधिकारियों को नियुक्ति के पत्र सौंपे गए हैं। यह सभी वैद्यकीय अधिकारी ठेका पद्धति पर जिले के विभिन्न अस्पतालों में कार्य करेंगे।

जिला परिषद के स्वास्थ्य विभाग के तहत 6 एमबीबीएस और 13 बीएएमएस धारक वैद्यकीय अधिकारियों के साक्षात्कार लिए गए थे। इस भर्ती के लिए गड़चिरोली, गोंदिया, चंद्रपुर, नागपुर, भंडारा, अमरावती, यवतमाल जिले के वैद्यकीय अधिकारियों ने अपनी उपस्थिति दर्शायी। 19 सीटों के लिए कुल 80 आवेदन प्राप्त हुए। जिनमें से 19 वैद्यकीय अधिकारियों को नियुक्त किया गया है। नवनियुक्त वैद्यकीय अधिकारी जिले के येनापुर, कारवाफा, पेंढरी, अड़पल्ली, कसनसुर, रांगी, सावंगी, वैरागढ़, देऊलगांव, आमगांव, गट्टा, झिंगानुर, रंगय्यापल्ली, कमलापुर, कसनसुर, आरेवाड़ा, अंगारा, लगाम और कोरची के मोबाइल यूनिट में कार्य करेंगे। सभी वैद्यकीय अधिकारियों को आगामी सात दिन के भीतर संबंधित अस्पतालों का कार्य संभालने के आदेश भी चयन समिति ने जारी किए हंै। जिला प्रशासन के इस प्रयास से जिले की वैद्यकीय सुविधाओं में और अधिक मजबूती मिल सकती है।

Created On :   21 Jun 2024 7:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story