वारदात: रेत लदे ट्रैक्टर पर पथराव, 1 की मौत, 2 लोग गंभीर, पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार

रेत लदे ट्रैक्टर पर पथराव, 1 की मौत, 2 लोग गंभीर, पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार
  • रेत तस्करी के विवाद में वारदात का संदेह
  • रेत परिवहन रोकने नागरिकों ने बार-बार प्रशासन और पुलिस से गुहार थी लगायी
  • आरोपियों ने पूछताछ में अपना गुनाह कबूल

डिजिटल डेस्क,000 राजुरा (चंद्रपुर) । धोपताला ग्राम के युवकों ने रेत ले जा रहे ट्रैक्टर पर पथराव कर दिया। इस पथराव में ट्रैक्टर के मजदूर मोहम्मद खान शाहत खान पठान की मृत्यु हो गई और ड्राइवर समेत 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना 3 जुलाई की रात 11.30 बजे घटी है। राजुरा पुलिस ने रोहित नल्के समेत 5 आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार धोपताला के नाले से हो रहा रेत परिवहन रोकने नागरिकों ने बार-बार प्रशासन और पुलिस से गुहार लगायी किंतु कोई ध्यान नहीं दिया गया। इसी दौरान 3 जुलाई की रात 11.30 बजे ट्रैक्टर ड्राइवर विलास कुलसंगे, मजदूर रोशन दादाजी बावने, मोहम्मद खान साहत खान पठान, कैलाश कुलसंगे बौर बंड कुकडे को नाले से रेत भरने ट्रैक्टर मालिक देवीदास येवले ने भेजा था किंतु वहां पर युवकों ने रुपए की मांग कर ट्रैक्टर को रोक लिया। ड्राइवर के फोन पर ट्रैक्टर मालिक और उसका पुत्र पहुंचा था। ट्रैक्टर मालिक देवीदास येवले ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि नाले की रेत उठाने के लिए रोहित नलीके 30 हजार रुपए की मांग कर रहे थे। रात के समय पर भी मांग को दोहराया गया किंतु रुपए देने से इनकार कर दिया और जबरन ट्रैक्टर को घाट से निकालने का प्रयास करने पर आरोपी ने धक्का मुक्की की। इस बीच ड्राइवर ट्रैक्टर को राजुरा की ओर ले जा रहा था तो तीन लोग ट्रैक्टर के मुुंडी पर बैठे और एक मजदूर ट्राली पर खड़ा था। जैसे ही ट्रैक्टर धोपटाला के मंदिर के पास पहुंचा धोपटाला निवासी आरोपी रोहित नलीके, श्रवण नलीके, आशीष नुती, राज रायपुरे, स्वप्नील येरकला ने पथराव शुरू कर दिया।

एक पत्थर ट्राली में खड़े लेबर मोहम्मद खान शाहत खान पठान के छाती पर लगने से वह ट्राली में गिर पड़ा। उसे तत्काल राजुरा अस्पताल में भर्ती किया किंतु डाॅक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं ट्रैक्टर मालिक देवीदास येवले (47) और मजदूर कैलास कुलसंगे गंभीर रूप घायल हो गए। इस आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 103 (1), 118 (1), 126 (1), 189 (2), 190, 308 (4), 61 (1) के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया। आरोपियों ने पूछताछ में अपना गुनाह कबूल कर लिया है। घटनास्थल पर तनाव की स्थिति निर्माण होने से दंगा नियंत्रण दल को बुलाया गया जिसके बाद स्थिति नियंत्रण में आई। सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक एम. सुदर्शन, अपर पुलिस अधीक्षक रिना जनबंधु तत्काल मौके पर पहुंचे, साथ ही अपराध शाखा के थानेदार महेश कोंडावार, राजुरा के थानेदार पारधी अपने दल के साथ पहुंचे थे। मामले की जांच राजुरा कर रही है।

Created On :   5 July 2024 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story