खतरा: रेल अधिकारी ने बंद करवायी असुरक्षित पुल से आवाजाही, खतरा टालने उठाए कदम

रेल अधिकारी ने बंद करवायी असुरक्षित पुल से आवाजाही, खतरा टालने उठाए कदम
  • लोहा पुल परिवहन के लिए सुरक्षित नहीं
  • खतरा भांपते हुए जनहित में निर्णय
  • नागरिकों को होगी अनेक दिक्कतें

डिजिटल डेस्क, घुग्घुस (चंद्रपुर)। न्यू रेलवे साइडिंग परिसर में बने लोहा पुल परिवहन के लिए सुरक्षित ना होने के कारण मध्य रेल बल्लारशाह के सहायक मंडल इंजीनियर सुबोध कुमार के आदेश पर 29 मई दोपहर 12 बजे बंद कर दिया गया है जिससे अब नागरिकों को अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

कुछ माह पूर्व लोहा पुल के दोनों ओर पुल पैदल परिवहन के लिए असुरक्षित होने के फलक लगाए गए थे परंतु लोगों द्वारा मोटरसाइकिल से आवाजाही के लिए लोहा पुल का इस्तेमाल किया जा रहा था। रेलवे अधिकारियों द्वारा वेकोलि अधिकारियों को लोहा पुल की मरम्मत करने की सख्त आवश्यकता होने के कारण जल्द से जल्द मरम्मत का कार्य करने के लिए कई पत्र दिए गए परंतु वेकोलि अधिकारियों द्वारा लोहा पुल की मरम्मत की ओर ध्यान नहीं दिया गया। रेलवे अधिकारियों ने जब लोहा पुल की जांच की तो लोहा पुल के बीम, नीचे लगे प्लेट्स, एंगल, जोड़ में जंग लगे हुए और और कई जोड़ की वेल्डिंग टूटी हुई पाई गई, जिसके कारण लोहा पुल परिवहन के लिए खतरनाक साबित हो रहा था। पुल असुरक्षित होने के फलक लगाने बाद भी लोग बड़े पैमाने में परिवहन कर रहे थे। इसलिए 29 मई की दोपहर 12 बजे लोहा पुल पर परिवहन के लिए पांबदी लगा दी। यह आदेश सुबोध कुमार सहायक मंडल इंजीनियर मध्य रेल बल्लारशाह द्वारा दिया गया है। लोहा पुल बंद होने के कारण अब नागरिकों को परिवहन करने के लिए कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

झोपड़पट्टी वासियों को स्थायी पट्टे वितरित करें : जिले के झोपडियों में रहने वालों का सर्वे कर ले आऊट तैयार किए जा रहे है इसलिए सभी झोपड़ी वासियों को स्थायी पट्टे वितरित करने की मांग का निवेदन भीमशक्ति संगठना की ओर से 20 मई को जिलाधिकारी को सौंपा है। जिले के अनेक झोपडियों का सर्वे किया गया है किंतु आज भी जिले के अनेक झोपडियों का सर्वे नहीं किया गया है। इसलिए बकाया झोपडियों का सर्वे कर ले आऊट तैयार करने की मांग भी निवेदन में शामिल है। जिलाधिकारी से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में संगठना की विदर्भ महिला अध्यक्ष अपेक्षा पिंपले, सरोज पुनवटकर, माया मेश्राम, प्रतीक्षा पाटील, वर्षा वाघमारे, अल्का जगझापे आदि का समावेश है।

Created On :   30 May 2024 10:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story