सस्पेेंड: ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले , एफडीसीएम के आरएफओ समेत 6 निलंबित

ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले , एफडीसीएम के आरएफओ समेत 6 निलंबित
  • चंद्रपुर जिले में पहली बार इतनी बड़ी कार्रवाई
  • ड्यूटी में लापरवाही बरतकर नियमों का उल्लंघन
  • सागौन की अवैध रूप से बिक्री करने की शिकायत

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। ड्यूटी में लापरवाही बरतकर नियमों का पालन न करनेवाले फॉरेस्ट डेवलपमेन्ट कॉर्पोरेशन ऑफ महाराष्ट्र (एफडीसीएम) के चंद्रपुर डिविजन में कार्यरत वनपरिक्षेत्र अधिकारी, वनपाल, वनरक्षक व वनमजदूर ऐसे कुल 6 कर्मचारियों पर निलंबन की कार्रवाई की गई है। चंद्रपुर जिले में पहली बार इतनी बड़ी कार्रवाई होने से वनविभाग, एफडीसीएम के अधिकारी, कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। निलंबन कौन से मामले में किया गया है, इसकी सटीक जानकारी नहीं मिली है। वनपरिक्षेत्र अधिकारी सुनील आत्राम, वनपाल विपुल आत्राम, उमेश डाखोरे, नेताजी बोराडे, वनरक्षक प्राची चुनारकर, वन कर्मचारी किशोर गेडाम ऐसे निलंबित कर्मचारियों के नाम बताए जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि, चंद्रपुर वनविकास महामंडल अंतर्गत मामला वनपरिक्षेत्र के कक्ष क्रमांक 412 में गैरकानूनी रूप से सागौन के पेड़ काटे गए। आरोपियों के पास से कटाई सामग्री व पेड़ जब्त किए गए। जब्त किए गए पेड़ों के लकड़ों की नीलामी होगी, ऐसी चर्चा थी परंतु उसके बाद उस माल की अवैध रूप से बिक्री करने की शिकायत एफडीसीएम के प्रादेशिक प्रबंधक सुमित कुमार को मिली। शिकायत के तहत पहले संबंधित कर्मचारियों की प्राथमिक जांच की गई। जांच में दोषी पाए जाने पर सोमवार को निलंबन की कार्रवाई किए जाने की खबर एफडीसीएम के सूत्रों से मिली है। इस कार्रवाई से वनविकास महामंडल व वनविभाग में खलबली मचकर ड्यूटी में उदासीनता व लापरवाही बरतनेवालों में डर का माहौल निर्माण हो गया है।

लोडशेडिंग से किसान, नागरिक परेशान : सोदरी सोनेगांव, सावलगांव और चिंचोली (बी.) क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बार-बार बाधित होने से किसानों और नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में बार-बार सूचना देने के बावजूद बजली अभियंता द्वारा अनदेखी किये जाने से किसानों में असंतोष फैल गया है। मांग है कि महावितरण कंपनी तुरंत लोडशेडिंग बंद करें। खरीफ सीज़न शुरू रहने से किसानों को धान की फसल लगाने और रोपने के लिए पानी की जरूरत है। बार-बार बिजली कटौती के कारण किसानों को अपनी फसलों को पानी देने में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कुछ महीनों से महावितरण कंपनी द्वारा बारह घंटे की लोडशेडिंग की जा रही है।

Created On :   11 July 2024 11:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story