चंद्रपुर में हादसा: करंट लगने से चार किसानों की दर्दनाक मौत, परिवारों में पसरा मातम, जांच के निर्देश

करंट लगने से चार किसानों की दर्दनाक मौत, परिवारों में पसरा मातम, जांच के निर्देश
  • गणेशपुर के खेत में बिजली का करंट लगा
  • पालकमंत्री और विपक्षी नेता ने दिए जांच के निर्देश
  • बिजली का करंट लगने से चार किसानों की मृत्यु

डिजिटल डेस्क, ब्रह्मपुरी (चंद्रपुर). तहसील के गणेशपुर के खेत में बिजली का करंट लगने से चार किसानों की मृत्यु हो गई। घटना बुधवार की सुबह करीब 9 बजे हुई। मृतकों के नाम चिचखेड़ा निवासी पुंडलिक मानकर, गणेशपुर निवासी प्रकाश राऊत, युवराज डोंगरे और नानाजी राऊत है। वहीं सचिन नन्नावरे मामूली रूप से झुलस गया। जंगल से घिरे गणेशपुर के प्रकाश और उनके चाचा नानाजी सुबह करीब 7.30 बजे खेत में खाद डालने गए थे। इसके बाद फसल को जंगली पशुओं से बचाने के लिए उन्होंने बाड़ लगाने का काम शुरू किया। चारों किसान खेत के चारों कोनों में तारों को खींचने का प्रयास कर रहे थे।

पालकमंत्री और विपक्षी नेता ने दिए जांच के निर्देश

घटना को लेकर पालकमंत्री सुधीर मुनगंटीवार और विपक्षी नेता विजय वडेट्टीवार ने दु:ख व्यक्त करते हुए इसकी जांच करने के निर्देश दिए हैं। क्योंकि बिजली विभाग का दावा है कि उनकी लाइन से यह घटना नहीं हुई है, जबकि ग्रामीणों का कहना है कि तार टूटकर गिरने से यह घटना हुई है।

लाइन के केबल से उनका कोई संपर्क नहीं

दिनेश हनवते, विद्युत अभियंता (गांगलवाड़ी सर्कल) के मुताबिक गणेशपुर की घटना में हमारे लाइन के केबल से उनका कोई संपर्क नहीं आया है। मैंने मौके पर जाकर निरीक्षण किया, लेकिन समझ नहीं आया कि वे तार क्यों डाल रहे थे।


Created On :   12 Sept 2024 11:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story