आदेश: शिक्षकों की समस्याएं हल न करने वाले शिक्षाधिकारी कार्यालयों की जांच करें

शिक्षकों की समस्याएं हल न करने वाले शिक्षाधिकारी कार्यालयों की जांच करें
  • समस्याओं को शीघ्र दूर करने की मांग
  • बैठक में अडबाले ने दिए जांच के आदेश
  • दोषियों के खिलाफ हो कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। नागपुर विभाग के सभी जिले के शिक्षकों की अनेक समस्याएं लंबित हैं उन्हें जल्द हल करें। समस्या हल करने में लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ तीव्र नाराजगी व्यक्त करते हुए शिक्षाधिकारी (प्राथ./माध्य.) द्वारा जल्द समस्या हल न करने पर सभी शिक्षाधिकारी कार्यालय के खिलाफ जांच के निर्देश नागपुर विभाग शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के विधायक सुधाकर अडबाले ने शिक्षा उपसंचालक की बैठक में दिए हैं।

वि.मा. शिक्षक संघ की पहल के तहत, नागपुर में शिक्षक, शिक्षकतर कर्मचारियों और जूनियर कॉलेज शिक्षकों की लंबित समस्याओं के समाधान के लिए शुक्रवार 14 जून को धनवटे नेशनल कॉलेज हॉल में शिक्षा उप संचालक, नागपुर के साथ एक समस्या निवारण बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में सभी शिक्षाधिकारी (प्राथ/माध्य), वेतन पथक अधीक्षक (प्राथ/माध्य), लेखा अधिकारी (शिक्षा) एवं उप शिक्षा संचालक उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि यह समस्या समाधान बैठक साढ़े छह घंटे तक चली है।

विलंब से आने वाले जनप्रतिनिधियों की अडबाले ने क्लास ली, भंडारा के वेतन पथक कार्यालय की अनियमितता पर चर्चा कर जांच में दोषी पाए जाने पर अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। प्राथमिक/माध्यमिक संचालक पुणे ने 1 जुलाई से शाला शुरू करने का पत्र जारी किया है किंतु चंद्रपुर शिक्षाधिकारी (प्राथमिक) ने 26 जून से शाला शुरू करे का पत्र जारी किया है इसे रद्द करने के निर्देश शिक्षाधिकारी को दिए हैं। नगर परिषद शालेय कर्मचारियों के पीएफ रसीद, एनपीएस और जीपीएफ खाता रहित शालेय कर्मचारियों के 6वें और 7वें वेतन आयोग का बकाया नकद भुगतान करने पर चर्चा की। बैठक में पूर्व विधायक डायगव्हाणे, शिक्षा उपसंचालक उल्हास नरड, रवींद्र पाटील, बोदाडकर, शेखर पाटील, विज्युक्टा महासचिव डॉ. अशोक गव्हाणकर, विदर्भ माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष रमेश काकडे, जयप्रकाश थोटे, विभागीय कार्यवाहक चंद्रशेखर रहांगडाले आदि उपस्थित थे।


Created On :   20 Jun 2024 11:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story