पुरानी रंजिश: चंद्रपुर में दिनदहाड़े गोलीबारी, शेख हाजी की गोली मारकर हत्या, साथी गंभीर

  • चंद्रपुर में फलफूल रहा गैंगवार
  • अस्पताल के बाहर समर्थकों का जमावड़ा
  • 5 लोग हिरासत में, शहर में स्थिति तनावपूर्ण

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर । चंद्रपुर जिले में गोलीबारी की घटनाएं कम होने के बजाय उलटे बढ़ती जा रही हैं। इसकी मुख्य जड़ कोयला है। इस कारण गैंगवार फल-फूल गया है। ऐसे में सोमवार शाम 4 बजे के दौरान चंद्रपुर उस समय दहल उठा जब शहर के बिनबा गेट परिसर स्थित होटल शाही दरबार में अंधाधुंध गाेलीबारी में एक जमाने में कुख्यात रहे हाजी शेख सरवर (44) की मौत हो गई। जबकि शिवा नामक उसका एक साथी के पैर पर गोली लगने से गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है। दरम्यान हाजी के समर्थक व परिजनों ने जिला अस्पताल में भीड़ जुटा दी। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त लगा था। इस हत्याकांड को लेकर विविध चर्चाओं का बाजार गर्म है। इस बीच समीर शेख, प्रशांत मल्लेणी, नीलेश, श्रीकांत, राजेश इन 5 आरोपियों ने पुलिस के सामने आत्मसर्मपण किया है। इनसे पुलिस ने चार बंदूक, एक चाकू भी जब्त किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घुग्घुस समीप नकोड़ा निवासी पूर्व उपसरपंच शेख हाजी शेख सरवर पर कई गंभीर अपराध दर्ज थे। कुछ वर्ष पहले ही वह जेल से छूटा था और अपराध की दुनिया से दूरी बना ली थी। ऐसे में सोमवार को वह अपने कुछ साथियों के साथ चंद्रपुर शहर के बिनबा गेट समीप शाही दरबार होटल में खाना खाने के लिए आया था। जहां सभी खा ही रहे थे कि पीछे से आए कुछ युवकों ने उन पर गोलीबारी कर दी। करीब 5 राउंंड फायरिंग में हाजी पर दो-तीन गोलियां लगी। इसके बाद हमलावरों ने उस पर तलवार से भी वार करने की जानकारी मिली है। हाजी का एक साथी शिवा के पैर पर गोली लगी है। घटना के बाद परिसर में हड़कंप मच गया। लोगों ने हाजी को एक कार के माध्यम से सरकारी अस्पताल में पहुंचाया। जहां कुछ समय बाद डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। अस्पताल के सामने समर्थकों ने भारी भीड़ जुटा दी थी। जहां पोस्टमार्टम के लिए पीछे के दरवाजे से निकालकर शव विच्छेदन गृह में लाया गया। दरम्यान घटना की जानकारी मिलते ही एसपी समेत रामनगर, शहर व अपराध शाखा की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। बताया जा रहा है कि, हाजी पर इसके पहले भी जानलेवा हमला हुआ था जिसमें वह बाल-बाल बचा था।

दिन-ब-दिन बढ़ रहा अपराधों का ग्राफ : गौरतलब है कि, जुलाई माह से चंद्रपुर में हमलों का सिलसिला शुरू हुआ। चंद्रपुर में मनसे नेता पर गोलीबारी, बल्लारपुर में वस्त्र भंडार पर पेट्रोल बम का हमला, राजुरा में गोलीबारी और उसके बाद फिर चंद्रपुर शहर में गोलीबारी में एक की मौत होने से कानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ गईं हैं। दरम्यान कुछ दिन पहले ही पुलिस ने हथियार जब्त करने की मुहिम शुरू की थी जिसमें कई देसी बनावटी बंदूक, कारतूस, तलवारें आदि सामग्री जब्त की। युवासेना (युबीटी) के जिला प्रमुख के घर से पुलिस ने 40 कारतूस, तलवार, बाघ नख, बैट व शहर प्रमुख के पास से रिल्वावर जब्त की थी।

पुराना विवाद बना हत्या का कारण ! यह भी एक चर्चा सुनने मिल है कि, कुछ दिन पहले हाजी के एक साथी का दूसरे लोगों के साथ विवाद हुआ था। उस पर सुलह करने के लिए सोमवार को होटल में बात करने के लिए बैठक की थी। उधर यह चर्चा है कि संपूर्ण प्लानिंग के साथ हमला किया गया। इस हत्याकांड को किस वजह से अंजाम दिया गया? कारण क्या है? कौन-कौन शामिल है? यह पुलिस जांच में खुलासा होगा। इस संबंध में एसपी मुमक्का सुदर्शन ने बताया कि, 5 लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे हथियार भी जब्त किए हैं। आरोपियों से पूछताछ जारी है। कुछ समय बाद विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

दिन-ब-दिन बढ़ रहा अपराधों का ग्राफ : गौरतलब है कि, जुलाई माह से चंद्रपुर में हमलों का सिलसिला शुरू हुआ। चंद्रपुर में मनसे नेता पर गोलीबारी, बल्लारपुर में वस्त्र भंडार पर पेट्रोल बम का हमला, राजुरा में गोलीबारी और उसके बाद फिर चंद्रपुर शहर में गोलीबारी में एक की मौत होने से कानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ गईं हैं। दरम्यान कुछ दिन पहले ही पुलिस ने हथियार जब्त करने की मुहिम शुरू की थी जिसमें कई देसी बनावटी बंदूक, कारतूस, तलवारंे आदि सामग्री जब्त की। युवासेना (युबीटी) के जिला प्रमुख के घर से पुलिस ने 40 कारतूस, तलवार, बाघनख, बैट व शहर प्रमुख के पास से रिल्वावर जब्त की थी।


Created On :   13 Aug 2024 6:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story