विवाद: गालीगलौच मामला : सांसद धानोरकर के भाई समेत 9 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज

गालीगलौच मामला : सांसद धानोरकर के भाई समेत 9 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज
  • 9 लोगों के खिलाफ भद्रावती पुलिस ने दर्ज किया मामला
  • प्रकल्पग्रस्तों की मांगों के लिए आंदोलन में चर्चा के दौरान विवाद
  • सरकारी काम में बाधा डालने की शिकायत

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। कर्नाटक एम्टा कोयला खदान (कर्नाटका पावर कंपनी लिमिटेड) के खिलाफ प्रकल्पग्रस्तों की मांगों के लिए आंदोलन में चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद प्रतिभा धानोरकर के सामने ही उनके भाई ने कंपनी के अधिकारी को गाली दी थी। वहीं कार्यकर्ता ने अधिकारी को थप्पड़ मारा था। इस मामले में कंपनी के सुपेरिटेंडिंग इंजीनियर एस. शिवाप्रसाद की शिकायत पर सांसद धानोरकर के भाई प्रवीण काकडे और नीलेश भालेराव समेत कुल 9 लोगों के खिलाफ भद्रावती पुलिस ने आईपीसी की धारा 143,147, 149, 294, 353, 506, 332 के तहत मामला दर्ज किया है।

फिर्यादी शिवाप्रसाद की शिकायत के अनुसार 18 जून को उन्हें सूचना मिली कि, 19 जून को सुबह साढ़े 9.30 बजे सांसद प्रतिभा धानोरकर यह बरांज मोकासा गांव के पुनर्वसन के मुद्दे पर और उनके विविध मांगों के लिए कंपनी के प्रशासन के अधिकारी के साथ मीटिंग करने वाली है। जिसके तहत 19 जून को के.पी.सी.एल. (कर्नाटका पाँवर कंपनी लिमीटेड) कंपनी भद्रावती की ओर मैं शिवाप्रसाद और बरांज कोल माइंस प्रा.लि. कंपनी के प्रशासन के अधिकारी सुभाष गोहकार, एच. आर. हेड. राजेश वासाडे, डिप्टी.जी.एम. ,गजानन जिभकाटे, एसोसिएट वाइस प्रसिडेंट मीटिंग हेतु बरांज मोकासा स्थित कंपनी के कार्यालय में हाजिर थे।

सुबह 11 बजे के करीब सांसद प्रतिभा धानोरकर उनके कार्यकर्ताओं के साथ के.पी.सी.एल. कंपनी के ऑफिस की ओर आयीं। तब ऑफीस के बगल पेड़ की छांव में खुली जगह पर बैठकर मीटिंग लेने का फैसला हुआ और वहां पर मीटिंग शुरू हुई। मीटिंग में नवंबर 2023 में जो कामबंद आंदोलन हुआ था, उस वक्त जो डिमांड का निवेदन दिया था उसमें कितनी मांगे कंपनी ने पूरी की इस बारे में चर्चा शुरू थी। शिवाप्रसाद के अनुसार कंपनी की ओर से जो कारवाई कंपनी ने की है उस बारे मे सांसद प्रतिभा धानोरकर को बता रहा था। तब अचानक प्रवीण काकडे ने मेरे हाथ मे एक कागज पढ़ने को दिया। प्रवीण काकडे ने कहा कि, जब तक गांव का पुनर्वसन होता नहीं तब तक कंपनी का काम शुरू न करें। तब मैंने कहा कि, पुनर्वसन का काम शुरू है। तभी प्रवीण काकडे गाली दी। पीछे खडे़ व्यक्ति ने राइट साइड के गाल पर जोर से थप्पड़ मारा। तब वहां पर उपस्थित 7-8 कार्यकर्ता आक्रामक हो गए।

तभी पुलिस बीच में आकर उन्हें वहां से बाजू में किया। जब तक हमारी मांगे पूरी नही होती तब तक कंपनी का कामकाज बंद रहेगा कोई भी काम शुरु नही करेगा और चालू किये तो हम उसको देंख लेंगे ऐसी उन्होने धमकी दी। के.पी.सी.एल. के सुपरिटेंडींग इंजीनियर पदभार संभालते हुए तथा अपना प्रशासकीय काम करते समय प्रवीण काकडे ने गालीगलौच करके नीलेश भालेराव गालपर थप्पड़ मारकर अन्य 7 ते 8 लोगों ने धमकाकर सरकारी काम बाधा डाली है। ऐसी लिखित शिकायत के आधार पर भद्रावती पुलिस ने मामला दर्ज किया है। मामले की जांच भद्रावती पुलिस कर रही है।

Created On :   21 Jun 2024 9:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story