Chandrapur News,: बिना डिग्री चला रहा था क्लिनिक, फर्जी डाॅक्टर के खिलाफ की गई कार्रवाई

बिना डिग्री चला रहा था क्लिनिक, फर्जी डाॅक्टर के खिलाफ की गई कार्रवाई
  • राजस्व और स्वास्थ्य विभाग ने मारा छापा
  • बिना किसी मेडिकल डिग्री के वर्षों से मरीजों का कर रहा था उपचार
  • इंजेक्शन, सलाइन, दवाइयां जब्त कर किया मामला दर्ज

Chandrapur Warora News तहसील के खंबाड़ा गांव में बिना डिग्री के उपचार करने वाले डॉ. रुद्र रॉबिन मंडल के मां काली क्लिनिक पर नायब तहसीलदार, मेडिकल अधिकारी ने अस्पताल पर छापा मार कार्रवाई की। कार्रवाई के बाद वरोरा थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है। इस आधार पर पुलिस ने डॉ. रूद्र रॉबिन मंडल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

वरोरा तहसील स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली की खांबाड़ा में डॉ. मंडल बिना किसी मेडिकल डिग्री के वर्षों से मरीजों का उपचार कर रहा था। इस सूचना के आधार पर नायब तहसीलदार लोखंडे, स्वास्थ्य अधिकारी बालू मूजनकर, पंचायत विभाग की टीम ने छापा मार कार्रवाई की है। जांच में पाया कि डॉ. मंडल के पास उपचार के लिए कोई अधिकृत डिग्री नहीं थी। इसके बावजूद वह एलोपैथी उपचार कर कर रहा था। इस आधार पर टीम ने इंजेक्शन, सलाइन, दवाइयां जब्त कर वरोरा थाने में उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी है। वरोरा पुलिस ने डाॅक्टर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

फर्जी डॉक्टर के उपचार से बालिका की मृत्यु का आरोप : खांबाड़ा गांव के पास गोविंदपुर में रहने वाली 11 वर्षीय क्षमता मोरेश्वर नाईक की 11 जुलाई को मृत्यु हो गई थी। डॉ. मंडल के सही उपचार न किए जाने की वजह से पुत्री के मृत्यु का आरोप उसके पिता मोरेश्वर नाईक ने लगाया है। इसके लिए डाॅ. मंडल के जिम्मेदार ठहराया है।

वरोरा तहसील में अनेक झोलाछाप डाॅक्टर : क्षेत्रफल की दृष्टि से वरोरा विधानसभा क्षेत्र बड़ा क्षेत्र है। इस वजह से ग्रामीण परिसर अधिक है। इसके चलते ग्रामीण परिसर में बिना डिग्री वाले झोलाछाप डाॅक्टर मरीजों का उपचार कर उनकी जान से खिलवाड़ करते हैं। बताया जा रहा है कि वर्ष 2016 से तहसील के ग्रामीण परिसर में कोई जांच नहीं हुई है। इसलिए झोलाछाप डाॅक्टरों की संख्या बढ़ गई है।

Created On :   27 Sept 2024 11:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story