Chandrapur News: गांव में चोरी छिपे चल रही शराब बिक्री के खिलाफ महिलाओं ने उठाई आवाज

गांव में चोरी छिपे चल रही शराब बिक्री के खिलाफ महिलाओं ने उठाई आवाज
  • पुलिस थाने पर दी महिलाओं ने दस्तक
  • शराब के आदी हो रहे युवा, चिंता में घर की महिलाएं
  • पुलिस से की सख्तीपूर्वक कार्रवाई करने की मांग

Chandrapur Pobhurna News तहसील के जामतुकूम व रामपुर दीक्षित गांव में पुलिस को चकमा देकर बड़े पैमाने पर अवैध शराब का व्यवसाय शुरू है। जिससे गांव की युवा पीढ़ी नशे के आदी हो रही है। जामतुकूम व रामपुर दीक्षित गांव में शुरू अवैध शराब बिक्री पूरी तरह बंद करने की मांग को लेकर सैकड़ों महिलाओं ने पोंभुर्णा थाने पर तीन घंटे धरना दिया। अवैध शराब बिक्रेता के खिलाफ शिकायत दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की मांग की।

तहसील के जामतुकुम ग्रामपंचायत यह आदर्श ग्रामपंचायत के रूप में पहचानी जाती है। लेकिन कुछ अवैध व्यवसाय करने वालों के कारण जामतुकुम व समीप रामपुर दीक्षित गांव में अवैध शराब व्यवसाय फल-फूल रहा है। जामतुकुम गांव व्यवसाय की दृष्टि से बड़ा होकर आस-पास के गांव के लोग खरेदी-बिक्री के लिए आते हैं।

इसी का फायदा उठाकर कुछ अवैध शराब व्यावसायिक देसी, विदेशी व महुआ की शराब गांव में बेच रहे हैं। जिससे महिलाओं को बड़ी परेशानी हो रही है। अवैध शराब बिक्री पूरी तरह बंद करने की मांग को लेकर गांव की महिलाओं ने गांव में सभा ली। गांव में पूरी तरह शराब बंदी करने की मांग का निवेदन पोंभुर्णा के थानेदार को दिया गया। इस अवसर पर पूर्व पंस सभापति रीना बोधलकर, गांव शराब बंदी समिति अध्यक्षा उषा भुरसे, उपाध्यक्ष आशा आलाम, सचिव कोमल कोमलवार, सुजाता मामडपल्लीवार, अंजना भलवे, शीतल गद्देकार, कल्पना नैताम, अरुणा वाडगुरे, प्रेमिला सिडाम, विद्या बुरांडे, ज्योति कतरे, रीना घोंगडे, अर्चना कोमलवार समेत महिला बचत गुट की पदाधिकारी, सदस्य महिलाएं उपस्थित थीं।

तीन किराना दुकानों से 46 हजार का नकली हार्पिक जब्त शहर के मुख्य बाजार स्थित आनंद किराना स्टोर्स समेत अन्य दो दुकान पर पुलिस ने छापा मार कार्रवाई कर 46हजार 445 रुपए का नकली हार्पिक जब्त कर लिया है। किंतु दो दुकान के नाम ज्ञात नहीं हो सके हैं। पुलिस विभाग के अधिकारी ने कार्रवाई के दौरान जानकारी दी कि विक्रेता ने हार्पिक की बॉटल्स वरोरा के एक प्रसिध्द विक्रेता से खरीदने की चर्चा है। नागपुर कंपनी के प्रतिनिधि अल्ताफ शेख को सूचना मिली थी कि हार्पिक के नाम पर कुछ नकली माल बेचा जा रहा है तो उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से की। उनकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने उक्त कार्रवाई की। यह कार्रवाई वरोरा एसडीपीओ नयोमी साटम, थानेदार अजिंक्य तांबडे के मार्गदर्शन में एपीआई भस्मे, जांभुले, मोहन निषाद, दीपक दुधे, मनोज ठाकरे, चालक इरफान, भावेश ने की है।

Created On :   28 Sept 2024 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story