Chandrapur News: ओबीसी श्रेणी वालों की आय प्रमाणपत्र की शर्त हुई रद्द

ओबीसी श्रेणी वालों की आय प्रमाणपत्र की शर्त हुई रद्द
  • चंद्रपुर में विद्यार्थियों ने मनाया जश्न
  • राज्य सरकार का हित में फैसला
  • निर्णय का विदर्भवादी ओबीसी नेता ने स्वागत

Chandrapur News राज्य सरकार ने ओबीसी श्रेणी वालों के लिए आय प्रमाण की शर्त रद्द कर दी है। राज्य सरकार के इस फैसले का ओबीसी विद्यार्थियों ने जोरदार स्वागत किया और बुधवार 25 सितंबर को चंद्रपुर में खुशी मनायी है। इस समय विदर्भवादी ओबीसी नेता डाॅ. अशोक जीवतोड़े सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।

राज्य सरकार ने ओबीसी, वीजेएनटी और एसबीसी विद्यार्थियों के लिए ट्यूशन फीस और परीक्षा प्रतिपूर्ति योजना के लिए 8 लाख रुपए की वार्षिक आय सीमा समाप्त कर दी है। आय की शर्त समाप्त की जाए तथा जिनके पास नॉन क्रिमिलेयर प्रमाणपत्र है। ऐसों के शिक्षा शुल्क और परीक्षा शुल्क प्रतिपूर्ति योजना का लाभ देने की मांग की गई थी। राज्य सरकार के इस निर्णय का विदर्भवादी ओबीसी नेता ने स्वागत किया है। इस अवसर पर समता परिषद के पूर्व अध्यक्ष संजय सपाटे, ओबीसी महासंघ के जिलाध्यक्ष नितीन कुकडे तथा बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।

रंग लाया संघर्ष : पिछले दो दशकों में ओबीसी आंदोलन का परिणाम है कि ओबीसी समाज अब जागृत हो चुका है। आंदोलन के माध्यम से ओबीसी की विभिन्न मांगों पर चर्चा की जा रही है और इसी में संतुष्टि है। जब से देवेन्द्र फड़णवीस राज्य सरकार में आये हैं तब से ओबीसी के पक्ष में सरकारी फैसले लिए गए हैं। -डा. अशोक जीवतोडे, ओबसी, विदर्भवादी नेता, चंद्रपुर

Created On :   26 Sept 2024 9:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story