Chandrapur News,: 50 हजार की रिश्वत लेते जिप शिक्षा विभाग के तीन अधिकारी गिरफ्तार

50 हजार की रिश्वत लेते जिप शिक्षा विभाग के तीन अधिकारी गिरफ्तार
  • दो विस्तार अधिकारी और पूर्व वरिष्ठ सहायक के खिलाफ कार्रवाई
  • कंप्यूटर इंस्टीट्यूट को नये पाठ्यक्रम का प्रस्ताव भेजने मांगी थी रिश्वत
  • रकम लेते रंगे हाथ पकड़ाये

Chandrapur News एक कम्प्यूटर इंस्टीट्यूट को नए मराठी, अंग्रेजी और हिंदी जीसीसी और टीबीसी कम्प्यूटर टाइपिंग पाठ्यक्रम शुरू करने की अनुमति का प्रस्ताव शासन को भेजने के लिए 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगने वाले जिला परिषद शिक्षा विभाग के दो विस्तार अधिकारी और सेवानिवृत्त वरिष्ठ सहायक को रिश्वत प्रतिबंधक विभाग की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। इस कार्रवाई जिला परिषद में खलबली मची है।

कम्प्यूटर इंस्टीट्यूट संचालक ने सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों के साथ जिला परिषद, चंद्रपुर के शिक्षा विभाग में आवेदन किया था। इसके बाद जिला परिषद के शिक्षा विभाग के विस्तार अधिकारीद्वय सावन चालखुरे और लघुत्तम राठोड से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बताया कि प्रस्ताव शासन को भेजने के लिए शिक्षाधिकारी ने 70 हजार रुपये मांगे हैं। समझौते के बाद यह मामला 50 हजार में तय हुआ। किंतु शिकायतकर्ता की रिश्वत देने की इच्छा न होने से 31 जुलाई 2024 को एसीबी से शिकायत कर दी। इसके बाद समय-समय पर की गई जांच में यह ज्ञात हुआ कि 50 हजार रुपये में सौदा तय हो गया और यह दोनों विस्तार अधिकारी ने यह राशि सेवानिवृत्त वरिष्ठ सहायक महेश्वर फुलझेले को देने को कहा।

इस आधार पर आज रिश्वत प्रतिबंधक टीम ने दोनों विस्तार अधिकारी सावन चालखुरे और लघुत्तम राठोड और सेवानिवृत्त वरिष्ठ सहायक महेश्वर फुलझेले को 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई एसीबी नागपुर के पुलिस अधीक्षक दिगंबर प्रधान, अपर पुलिस अधीक्षक (एसीबी) नागपुर संजय पुरंदरे के मार्गदर्शन में पुलिस उपअधीक्षक मंजूषा भोसले, थानेदार जितेंद्र गुरनुले, रमेश दुपारे, अरुण हटवार, नरेशकुमार नन्नावरे, रोशन चांदेकर, हिवराज नेवारे, वैभव गाडगे, अमोल सिडाम, प्रदीप ताडाम, राकेश जांभुलकर, मेघा मोहुर्ले, पुष्पा काचोले, सतीश सिडाम, रवि तायडे आदि ने की है।

Created On :   28 Sept 2024 12:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story