Bhandara News: इच्छुक उम्मीदवारों के सामने विरोधियों से ज्यादा अपनों की चुनौती, भाजपा का भी सीट पर दावा

इच्छुक उम्मीदवारों के सामने विरोधियों से ज्यादा अपनों की चुनौती, भाजपा का भी सीट पर दावा
  • महाविकास आघाडी व महायुति के इच्छुक उम्मीदवारों की समस्या एक
  • तीन दलों के कई नेता टिकट पाने की जुगत में लगे

Bhandara News : महाविकास आघाडी व महायुति के इच्छुक उम्मीदवारों की समस्या एक जैसी है। टिकट किसी एक को मिलनी है और तीन दलों के कई नेता टिकट पाने की जुगत में लगे है। स्वयमं महायुती से भाजपा नेताओं ने भी भंडारा विधानसभा सीट मांगकर शिंदे गुट के मौजुदा विधायक की चुनौतियां बढ़ा दी है। वहीं महाविकास आघाडी में कांग्रेस व शिवसेना (उबाठा) भंडारा विधानसभा सीट के लिए आमने सामने है। ऐसे में विधानसभा की टिकट को लेकर रणसंग्राम मचा हुआ है।

साकोली विधानसभा से महाविकास आघाडी से कांग्रेस के नाना पटोले का चुनाव लड़ना लगभग तय है। जबकि महायुती में भाजपा के साथ साथ राकांपा (अजित गुट) के इच्छुक नेता साकोली विधानसभा से तैयारी कर रहे है। तुमसर व भंडारा सीट पर टकराव की स्थिति है। हाल हि में पूर्व विधायक चरण वाघमारे ने टिकट मिलने की आस में राकांपा (शरद गुट) में प्रवेश किया है। यहा कांग्रेस भी टिकट के लिए दावा कर रही है। पर सर्वाधिक रोचक स्थिति भंडारा विधानसभा की है। यहा से कांग्रेस के अनेक उम्मीदवार टिकट के लिए कतार में है। जबकि शिवसेना (उबाठा) के इच्छूक उम्मीदवार भी पिछे हटने के लिए तैयार नहीं है।

महायुती में भाजपा व शिंदे गुट भंडारा विधानसभा सीट पर आमने सामने आ सकते है। भाजपा से प्रस्ताव पारित कर भंडारा सीट के लिए दावा कर रखा है। ऐसे में मौजुदा शिंदे गुट के नेता तथा मौजुदा विधायक की टिकट की भी अनिश्चितता बनीं है। मन मुताबिक टिकट नहीं बटे तो अपने ही बगावत पर उतारू होंगे। यह बागी चुनाव की हार जीत तय कर सकते हैं।


Created On :   20 Oct 2024 12:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story