Bhandara News: आर्मी व पुलिस में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर 9 लाख रुपए की ठगी

आर्मी व पुलिस में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर 9 लाख रुपए की ठगी
  • साकोली पुलिस थाने में तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज
  • पुलिस भर्ती की तैयारी करने वाले तीन युवकों से ऐंठी रकम
  • तीन लोगों को नौकरी लगाने का दिया लालच

Sakoli Bhandara News साकोली तहसील निवासी पुलिस भर्ती की तैयारी करने वाले तीन युवकों को आर्मी एवं पुलिस में नौकरी लगाने का झांसा देकर उनसे 9 लाख रुपए ऐंठने का मामला सामने आया है। इस मामले में साकोली पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता गौरव महादेव बावनकर और लीलाधर विलास झिंगरे समेत अन्य एक छात्र ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी है।

शिकायत के मुताबिक साकोली के करंजेकर ग्राउंड पर 10 दिसंबर, 2022 से लेकर जून 2023 तक करीब छह माह के भीतर पुलिस भर्ती एवं आर्मी की तैयारी करवाने वाले आरोपी साकोली तहसील के उमरखमारी निवासी अनिल प्रभु कोहले (35), नागपुर के गिट्टीखदान काटोल रोड आजाद नगर निवासी राजेश आनंदराव लवंगे (44) दोनों ने गौरव बावनकर और लीलाधर झिंगरे समेत अन्य एक छात्र को नौकरी लगाने का झांसा दिया था। एएमसी आर्मी सेंटर लखनऊ में आर्मी के पेपर एवं मेडिकल लेकर एएमसी आर्मी सेंटर लखनऊ के आरोपी कुणाल सिंह(35) के माध्यम से कुल 9 लाख रुपए की रकम फोन पे तथा नकद व बैंक अकाउंट के माध्यम से ऐंठ ली। शिकायतकर्ताओं को खुद के साथ धोखाधड़ी होने का संदेह होने पर उन्होंने साकोली पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की।

आदिवासी समाज एवं आदिवासी संगठन हुए मोर्चे में शामिल : धनगर समाज को आदिवासी समाज से आरक्षण देने के लिए विकास खरगे समिति की स्थापना की गई है। यह समिति रद्द की जाए। धनगर एवं अन्य किसी जमाती को अनुसूचित जमाती से आरक्षण नहीं दिया जाए, इस प्रमुख मांग को लेकर सोमवार,30 सितंबर को आदिवासी विकास परिषद एवं अन्य सभी आदिवासी संगठनाें ने जिलाधिकारी कार्यालय पर महाआक्रोश मोर्चा निकाला। इसके पश्चात संगठनों के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल सी.पी.राधाकृष्णन के साथ मुलाकात कर उन्हंे विविध मांगों का ज्ञापन सौंपा। जिसके बाद जिलाधिकारी को विविध मांगों का ज्ञापन सौंपा गया। स्थानीय मिस्किन टैंक गार्डन परिसर स्थित रानी दुर्गावती प्रतिमा को माल्यर्पण कर मोर्चे की शुरुआत हुई।

सभी आदिवासी संगठनाओं के पदाधिकारियों के नेतृत्व में मोर्चा जिलाधिकारी कार्यालय के सामने पहुचा। महाआक्रोश धरना आंदोलन में प्रमुखता से धनगर समाज को आदिवासी समाज से आरक्षण देने स्थापित की गई विकास खरगे समिति रद्द की जाए। धनगर एवं अन्य किसी जमाती को अनूसूचित जमाती से आरक्षण नही दिया जाए। आदिवासी विशेष पदभर्ती प्रक्रिया जल्द शुरु की जाए। आदिवासी छात्रालयों में दी जाने वाली डीबीटी भोजन व्यवस्था बंद कर पहले जैसी मेस व्यवस्था लागू की जाए। ऐसी अन्य मांगों को लेकर यह महाआक्रोश धरना आंदोलन किया गया। आंदोलन का नेतृत्व आदिवासी विकास परिषद के विनोद वट्टी, जगदिश मडावी, बिसन सयाम, वामन शेलमाके, सोपचंद सिरसाम, हेमराज चौधरी, पंकज पंधरे समेत अन्य आदिवासी संगठनाओं के पदाधिकारियों ने किया। इस आंदोलन में आदिवासी समाजबंधुओं ने बडी संख्या में सहभाग लिया था।

Created On :   1 Oct 2024 7:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story