आयोजन: शासन आपके द्वार' में 20 हजार हितग्राहियों को मिलेगा लाभ !

शासन आपके द्वार में 20 हजार हितग्राहियों को मिलेगा लाभ !
सायंस्कोर मैदान में 26 नवंबर को

डिजिटल डेस्क, अमरावती। राज्य की शिंदे सरकार का महत्वपूर्ण उपक्रम समझे जानेवाले ‘शासन आपके द्वार’ का आयोजन सायंस्कोर मैदान में 26 नवंबर को किया जाएगा। पांच दिनों से सभी सरकारी कार्यालयों को दीपावली की छुटि्टयां रहते हुए भी लोकनिर्माण विभाग कार्यक्रम की तैयारी में जुटा है। सायंस्कोर मैदान में 1 लाख लोगों की बैठने की व्यवस्था की जा सकती है किंतु इस कार्यक्रम के लिए सांयस्कोर के मैदान के आधे हिस्से में लोगों के बैठने और मंच की व्यवस्था की जाएगी। 300 वाई 150 वर्ग फीट का भव्य पंडाल बन रहा है। 20 हजार लाभार्थियों के साथ ही जिले के विधायकों व कार्यकर्ताओं के लिए 10 हजार अतिरिक्त कुर्सियों की व्यवस्था कार्यक्रम स्थल पर की जाएगी। मैदान के आधे हिस्से में मुख्यमंत्री व दो उप मुख्यमंत्री के शासकीय काफिले में शामिल वाहनों की व्यवस्था रहेगी।

कार्यक्रम को अब 10 दिन शेष हैं। जहां ‘शासन आपके द्वार’ कार्यक्रम के लिए 300 वाई 150 वर्ग फीट का भव्य मंच बनाना है उस जगह पर वर्तमान में पटाखों की दुकानें लगी हैं। दुकानें हटते ही मैदान की सफाई कर वहां ‘शासन आपके द्वार’ कार्यक्रम के लिए मंच बनेगा। साथ ही पुरुष और महिला लाभार्थी के साथ ही अन्य लोगों के बैठने की व्यवस्था, परिसर में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के लिए बैरिकेडिंग आदि की तैयारियां की जाएंगी।

‘शासन आपके द्वार’ कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री सहित दो उपमुख्यमंत्री के साथ कुछ मंत्री की उपस्थित रहेगी। इन मंत्रियों के काफिले में शामिल वाहनों को सायंस्कोर के उत्तरी दिशा में स्थित प्रवेश द्वार से मैदान में लाया जाएगा। वर्तमान में जहां हॉकी का मैदान है वहां इन वाहनों के खड़े रखने की व्यवस्था की जाएगी। उसके बाद 300 वाई 150 वर्ग फीट के आकार का भव्य मंच बनाया जाएगा। 100 लोगों की क्षमता को ध्यान में रखकर मंच बनाया जाएगा। मंच के सामने कुछ हिस्सा खुला छोड़ा जाएगा। कायर्क्रम में आने वाले 20 हजार हितग्राहियों को लाभ देने की योजना है। कार्यक्रम में जिले के विविध हिस्से से आनेवाले विविध दलों के कार्यकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। इस तरह 30 हजार कुर्सियों की व्यवस्था कार्यक्रम स्थल पर की जाएगी। यह जानकारी कार्यक्रम के नियोजन संभालने रहे सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग ने दी।

छुटि्टयोंं में भी चल रहा नियोजन : वर्तमान स्थिति में दीपावली की छुटि्टयां होने के चलते भी सांयस्कोर मैदान पर मंच का निर्माण, बांस की बैरिकेडिंग करना, कुर्सियों की व्यवस्था आदि के लिए निविदा निकाली गई है। निविदा प्रक्रिया का काम पूर्ण होते ही 24 नवंबर के शाम तक सभी तैयारियां पूर्ण की जाएगी। - चंद्रकांत मेहत्रे, कार्यकारी अभियंता, लोकनिर्माण विभाग

विविध जिले से मंगाई जाएंगी बसें : शासन आपके द्वार’ कार्यक्रम के लिए 200 बसें आरक्षित रखने के निर्देश दिए है। दीपावली की छुटि्टयां रहने से आधी बसों की व्यवस्था जिले के विविध डिपो से तथा शेष बसें राज्य के अन्य जिलों से मांगाई जाएंगी। अभय बिहुरे, उप प्रादेशिक परिवहन अधिकारी, रापनि

Created On :   16 Nov 2023 9:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story