दहशत: अमरावती के जेडी पार्क कॉलोनी में अजगर ने श्वान को निगला, देख उड़े होश

अमरावती के जेडी पार्क कॉलोनी में अजगर ने श्वान को निगला, देख उड़े होश
  • वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर अजगर को पकड़ा
  • सर्पमित्रों की लाख कोशिश के बाद अजगर ने श्वान को नहीं छोड़ा
  • घटनास्थल पर लगी भीड़, अजगर को देख रोंगटे हुए खड़े

डिजिटल डेस्क, धामणगांव रेलवे (अमरावती)। शहर में जेडी पार्क कॉलोनी में मंगलवार को दोपहर 2 बजे के करीब अजगर ने जिंदा श्वान को निगल लिया । इस समय बड़ी संख्या में नागरिक जमा हो गए थे। यह नजारा देखने के लिए क्षेत्रवासी उमड़े थे। निवासी क्षेत्र में अजगर की मौजूदगी को लेकर लोगों में भय व्याप्त था। घटना की जानकारी क्षेत्र के सर्पमित्र करण शेंडे, बाबू शेंडे को दी। दोनों ने काफी प्रयास करने के बाद भी अजगर ने श्वान को नहीं छोड़ा। काफी मशक्कत के बाद भी दोनों ही सर्पमित्रों को सफलता नहीं मिलने पर मामले की जानकारी वन विभाग को दी।

वन विभाग की टीम भी मंौके पर पहुंची। उसने भी प्रयास किया। लेकिन अजगर के मुंह से कुत्ता नहीं निकला। वन विभाग दाखिल होने के पहले सर्पमित्र अशफाक शाह को वहां पर भेजा गया। उन्होंने अजगर की गतिविधियों पर पैनी नजर रखी। इसके बाद वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर अजगर को कब्जे में लिया। वनपरिक्षेत्र अधिकारी भानुदास पवार, वनपाल किशोर धोत्रे, वनरक्षक शिव राठोड चांदूर रेलवे तथा वाहन चालक अंकुश खेकड़े शामिल थे।

दुकान में बैठे युवा व्यापारी को सांप ने काटा, मौत : अंजनगांव सुर्जी क्षेत्र निवासी और व्यवसायी महेश प्रकाशराव पिंगे (32) की उनकी ही दुकान में सर्पदंश से मौत हो गई। घटना सोमवार की रात 8 बजे के करीब हुई। महेश की अंजनगांव के नए बस स्टेशन पर पानठेला और ब्रेड बिस्किट की दुकान है, जहां 15 जुलाई को रात करीब 8 बजे उन्हें दुकान में एक जहरीले सांप ने काट लिया। इसका पता चलने पर महेश को तुरंत इलाज के लिए ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें आगे के इलाज के लिए अमरावती जिला अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। लेकिन इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।

Created On :   17 July 2024 6:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story