Amrawati News: प्रधानमंत्री के दौरे के लिए कल जिले से रवाना होंगी 120 बसें

प्रधानमंत्री के दौरे के लिए कल जिले से रवाना होंगी 120 बसें
  • नवरात्रि महोत्सव के दौरान बसों से यात्रा करने वाले होंगे परेशान
  • अनेक मार्गों की फेरियां होंगी रद्द
  • केवल 198 बसें ही चलेंगी

Amrawati News गुरुवार 3 अक्टूबर से 9 दिवसीय नवरात्रि महोत्सव आरंभ हुआ है और उसके दो दिन बाद ही शनिवार 5 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाशिम जिले के पोहरादेवी में दौरे पर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री के इस दौरे के लिए शनिवार को तड़के 5 बजे से 120 बसें वाशिम के लिए छोड़ी जाएगी। इस कारण नवरात्रि महोत्सव के दौरान अनेक बस फेरियों को एक दिन के लिए बंद रखना पड़ेगा। इस कारण केवल 198 बसें रास्ते पर दिखाई देगी। जिससे जिले की यातायात फिर एक बार प्रभावित होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। इससे पहले वर्धा में विश्वकर्मा योजना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदर्भ में आए थे। उस समय अमरावती जिले से 160 बसें वर्धा भेजी गई थी। उसके बाद अब 120 बसें वाशिम भेजी जा रही है।

वाशिम जिले में स्थित श्री क्षेत्र पोहरा देवी में बनाए गए नगारा वास्तु का लोकार्पण समारोह 5 अक्टूबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होगा। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जिले से हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं को वाशिम ले जाने के लिए जिले से 120 बसें की मांग की गई है। वर्तमान में नवरात्रि महोत्सव शुरू है। जिससे ग्रामीण क्षेत्र के अनेक लोग देवी के दर्शन के लिए जिले के प्राचीन मंदिरों में जाते हैं।

अंबादेवी व एकवीरा देवी के दर्शन के लिए जिले के ग्रामीण क्षेत्र से हजारों लोग नवरात्रि में अमरावती आते हैं। लेकिन शनिवार 5 अक्टूबर को 120 बसें यवतमाल भेजी जाएगी। राज्यमार्ग परिवहन महामंडल की जिले में 318 बसेें हैं। इसमें नियमित दुरुस्ती के लिए कुछ बसें बंद रहती है। 120 बसें यवतमाल भेजे जाने के बाद अमरावती जिले में 198 बसें रहेगी। जिसमे से 8 बसें नियमित दुरुस्ती के लिए छोड़ी तो 190 बसों पर 12 घंटे तक जिले में परिवहन विभाग की जिम्मेदारी रहेगी।

Created On :   4 Oct 2024 7:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story