Amrawati News: मेलघाट की सड़कें चौड़ी करें, बसों की फेरियां बढ़ाएं : जिलाधिकारी

मेलघाट की सड़कें चौड़ी करें, बसों की फेरियां बढ़ाएं : जिलाधिकारी
  • परिवहन महामंडल की बसों की संख्या कम
  • समय पर न मिलने से निजी बस से सफर कर रहे लोग

Amrawati News सेमाडोह की दुर्घटना के बाद मेलघाट की दुर्घटना का मुद्दा गंभीरता से सामने आया है। इस पर तत्काल उपाय करने होंगे। जिससे सड़क चौड़ीकरण, सुरक्षा दीवार का निर्माण और परिवहन मंडल की बसों की फेरियां तत्काल बढ़ाने के आदेश जिलाधिकारी सौरभ कटियार ने दिए।

जिलाधिकारी कार्यालय में सेमाडोह की निजी बस दुर्घटना की पृष्ठभूमि पर किए जाने वाले उपाय के बारे में बैठक बुलाई गई थी। इस समय मुख्य कार्यपालन अधिकारी संजिता मोहपात्रा, जिला पुलिस अधीक्षक पंकज आशिया, निवासी उपजिलाधीश अनिल भटकर आदि उपस्थित थे। जिलाधिकारी कटियार ने कहा कि दुर्घटना रोकने के लिए लोकनिर्माण विभाग, परिवहन महामंडल संयुक्त उपाय करे। परिवहन महामंडल की बसों की संख्या कम और समय पर बस न मिलने से नागरिक मजबूरन निजी बस से सफर करते हैं। इस कारण परिवहन मंडल को बसों की फेरियां बढ़ानी चाहिए तथा यात्रियों की जरूरत के अनुसार बस का समय निश्चित करना चाहिए। जिससे निजी बस से सफर करनेवालों की संख्या नियंत्रण में आएगी।

वन विभाग की अनुमति बड़ी समस्या : वन विभाग की अनुमति के अभाव में नई सडकों के काम करना संभव नहीं। किंतु खड़ीकरण कर सड़कें चौड़ाईकरण तत्काल संभव है। लोकनिर्माण विभाग को सड़कों के चौड़ीकरण का प्रस्ताव तत्काल भेजना चाहिए।

तेज रफ्तार वाहनों की जांच करें : जिलाधिकारी ने कहा, मेलघाट की सड़कें काफी संकरी है और जगह-जगह टर्निंग रहने से दुर्घटना की आशंका बढ़ जाती है। जिससे वहां बोर्ड लगाने चाहिए। दुर्घटना के लिए निजी वाहनों की रफ्तार का कारण सामने आया है। जिससे परिवहन विभाग को पुलिस के साथ वाहनों की जांच करनी चाहिए। जिसमें अति रफ्तार के साथ ही मर्यादा से ज्यादा यात्री रहने पर कार्रवाई की जाए।

Created On :   1 Oct 2024 6:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story