ऑटो: New Porsche 911 Hybrid Performance हुई अनवील, 100 KMPH की रफ्तार पकड़ने में लगता है सिर्फ सेकेंड का समय

New Porsche 911 Hybrid Performance हुई अनवील, 100 KMPH की रफ्तार पकड़ने में लगता है सिर्फ सेकेंड का समय
  • कैरेरा और कैरेरा GTS वेरिएंट में पेश किया गया है
  • अपडेटेड केबिन और अधिक परफॉरमेंस मिलता है
  • डिजाइन के मामले में पहले की तरह ही दिखाई देती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्‍ली। जर्मनी की लग्‍जरी कार निर्माता कंपनी पोर्श (Porsche) ने अपनी पावरफुल कार 911 को पहली बार हाइब्रिड तकनीक के साथ अनवील किया है। इसमें 12V की लिथियम ऑयन बैटरी को लगाया गया है, जिसके साथ 84 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक मिलता है। नया वर्जन सिर्फ कैरेरा और कैरेरा GTS वेरिएंट में पेश किया गया है। कितनी खास है ये कार, आइए जानते हैं इसके बारे में...

एक्सटीरियर

नई पोर्श 911 डिजाइन के मामले में पहले की तरह ही दिखाई देती है। हालांकि, इसके फ्रंट और रियर में मामूली बदलाव किए गए हैं। यह अब नई LED मैट्रिक्स हेडलाइट्स के साथ आती है, जो सभी लाइटिंग फीचर्स को एक क्लस्टर में इंटीग्रेट करती है। कार में GTS पर एक्टिव एयर फ्लैप्स के साथ बड़े लोअर एयर इनटेक हैं और लाइसेंस प्लेट के नीचे फ्रंट ADAS सेंसर को ट्रांसफर किया गया है। वहीं इसके रियर में पोर्श बैजिंग के साथ कनेक्टेड टेल लैंप डिजाइन के लिए एक नया लाइट बार दिया गया है। इसके अलावा यहां एक नया डिजाइन किया गया ग्रिल और एक वेरिएबल रियर स्पॉइलर है।

इंटीरियर

नई पोर्श 911 दो-सीटर या 2+2 कॉन्फिगरेशन में आती है। अब इसमें पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, जिसमें 12.6-इंच कर्व्ड डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा यहां 10.9-इंच सेंटर टचस्क्रीन का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें ड्राइव मोड और सेटिंग्स, पार्क करते समय वीडियो स्ट्रीमिंग और एप्पल म्युजिक और स्पॉटीफाई के लिए नेटिव ऐप तक आसान पहुंच के लिए अपडेट किया गया PCM सिस्टम है। इसके अलावा इसमें 15W तक वायरलेस फोनन चार्जिंग, हाई-पावर USB-C PD पोर्ट, स्टैण्डर्ड एम्बिएंट लाइटिंग और स्टैण्डर्ड कैरेरा के लिए स्टीयरिंग व्हील पर ड्राइव मोड स्विच फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन और पावर

पोर्श ने 911 GTS में नया 3.6-लीटर छह-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड बॉक्सर इंजन और टर्बोचार्जर को तुरंत बूस्ट देने के लिए एक इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। यह इंजन 541 हॉर्स पावर और 610 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है। इस पावर के साथ कार को 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड पकड़ने में महज तीन सेकेंड का समय लगता है। वहीं इसकी टॉप स्‍पीड 312 किलोमीटर प्रति घंटा तक है।

Created On :   29 May 2024 12:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story