इलेक्ट्रिक सेडान: 2024 Tesla Model 3 Performance हुई अनवील, मिलेगी 260 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड

2024 Tesla Model 3 Performance हुई अनवील, मिलेगी 260 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड
  • 2.9 सेकंड में शून्य से 97 किमी/घंटा तक की स्पीड
  • इस कार की टॉप स्पीड 260 किमी प्रति घंटा है
  • इसकी मोटर 503 bhp की अधिकतम पावर देती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला (Tesla) ने 2024 मॉडल 3 परफॉर्मेंस (2024 Model 3 Performance) को अनवील क​र दिया है। जिसमें एक डुअल-मोटर सेटअप मिलता है जो 500hp से अधिक पावर का इंप्रेसिव आउटपुट जेनरेट करता है। एडवांस्ड मॉडल केवल 2.9 सेकंड में शून्य से 97 किमी/घंटा तक की स्पीड पकड़ सकता है, जो अपने पुराने मॉडल की तुलना में जबरदस्त पावर को दर्शाता है।

बता दें कि, यह ग्लोबल मार्केट के सबसे सफल मॉडलों में से एक है। कंपनी के अनुसार, अपडेट कार में पिछली पीढ़ी के मॉडल 3 परफॉर्मेंस की तुलना में ऊर्जा खपत में लगभग 2 प्रतिशत की कमी आएगी। इसकी टॉप स्पीड 260 किमी प्रति घंटा है। आइए जानते हैं इसकी खूबियों के बारे में...

डिजाइन

मॉडल 3 परफोर्मेंस बेहतर कॉर्नरिंग प्रदान करता है। इसमें एक नया अनुकूली इसमें नया एक्टिव डैम्पिंग सिस्टम और बाहरी कोनों पर वर्टिकल वेंट के साथ एक रि-डिजाइन किया गया फ्रंट है। कार में एक रियर डिफ्यूजर और कार्बन फाइबर स्पॉइलर भी है। इसमें 20-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। टायर बेहतर आराम, कम रोलिंग रेजिस्टेंस और रेंज बढ़ाने में भी मदद करते हैं। साथ ही सवारी के आराम में भी सुधार कर सकता है। टेस्ला ने ट्रैक मोड को वर्जन 3 में अपग्रेड किया गया है।

इंटीरियर

नए मॉडल 3 परफॉर्मेंस के इंटीरियर में कार्बन फाइबर ट्रिम के साथ गर्म और वेंटीलेटेड सीटें दी गई हैं। इसमें एक प्रीमियम 17-स्पीकर साउंड सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा पीछे के यात्रियों के लिए 8-इंच टचस्क्रीन भी मिलती है। यह क्लाइमेट कंट्रोल और मनोरंजन के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है।

पावरट्रेन

2024 मॉडल 3 परफॉर्मेंस का डुअल-मोटर ऑल-व्हील-ड्राइव पावरट्रेन अब पिछले मॉडल के मुकाबले अधिक पावर प्रदान करता है। नई इलेक्ट्रिक मोटर 503 bhp की अधिकतम पावर और 741 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट पैदा करने में सक्षम है। इस मोटर के साथ कार 2.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 262 किमी प्रति घंटा है। टेस्ला का अनुमान है कि यह एक बार चार्ज करने पर 476 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है।

Created On :   24 April 2024 9:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story