फेसलिफ्ट एसयूवी: 2024 Renault Captur को मिला फ्रेश लुक और कई बेतरीन फीचर्स

2024 Renault Captur को मिला फ्रेश लुक और कई बेतरीन फीचर्स
  • इस एसयूवी को एक नया फ्रेश लुक मिला है
  • इसमें कई सारे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं
  • इसमें 17 से 19 इंच तक के व्हील दिए गए हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांस की कार निर्माता कंपनी रेनॉल्ट (Renault) ने अपनी मिडसाइज एसयूवी कैप्चर (Captur) के फेसलिफ्ट मॉडल से पर्दा उठा दिया है। फिलहाल, Renault 2024 Captur SUV को यूरोपीय बाजार के लिए पेश किया है। इस एसयूवी को एक नया फ्रेश लुक मिला है साथ ही इसमें कई सारे बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है। कितनी बदल गई ये एसयूवी और क्या हैं इसकी खूबियां, आइए जानते हैं...

एक्सटीरियर और डिजाइन

फेसलिफ्ट एसयूवी में स्टाइलिश बदलाव और उन्नत तकनीक देखने को मिलती है। इसे कंपनी की नई डिजाइन लैंग्वेज के साथ शार्प लुक दिया गया है और यह पहले से अधिक एडवांस है। इसके फ्रंट को रिडिजाइन किया गया है। जिसमें नई डिजाइन वाली ग्रिल के साथ रेनॉल्ट का अपडेटेड डायमंड लोगो दिया है। इसके अलावा इसके बंपर को भी फिर से डिजाइन किया गया है। साथ ही रियर में सी-अकार की टेललाइट्स के साथ नए ग्राफिक्स और न्यूनतम बदलाव किए गए हैं। इसमें 17 से 19 इंच तक के व्हील डिजाइन का विकल्प दिया गया है। रेनो ने डुअल-टोन पेंट ऑप्शन के साथ नए टॉप-स्पेक वेरिएंट के रूप में आरएस लाइन के लिए नया एस्प्रिट अल्पाइन ट्रिम भी पेश किया है।

इंटीरियर और फीचर्स

इस एसयूवी के केबिन में मामूली बदलाव देखने को मिलते हैं। इसमें बिल्ट-इन गूगल के साथ नया 10.4 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। साथ ही इसमें 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी है। इसके अलावा इसमें लेदर अपहोल्स्ट्री की जगह रिसाइकल्ड मटेरियल का इस्तेमाल किया है। इसमें एडास फीचर भी दिया गया है।

इंजन और पावर

यूरोपीय बाजार के लिए टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के अलावा विकल्प में 90 बीएचपी पावर के साथ 1.0-स्टर्लर तीन-सिलेंडर इंजन और 140 और 160 हॉर्स पावर वाला 1.3-स्टर्टर चार-सिलेंडर इंजन शामिल हैं। इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक के साथ खरीदा जा सकता है। जबकि, 1.6-लीटर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है। जिसके बाद यह 145 बीएचपी का संयुक्त आउटपुट प्रदान करता है।

Created On :   5 April 2024 11:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story