अजब गजब: जल्द शुरू होने वाला है दुनिया का सर्वनाश, तीन महीने बाद धीरे-धीरे इंसानियत होने लगेगी कम, जानिए बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के बारे में

जल्द शुरू होने वाला है दुनिया का सर्वनाश, तीन महीने बाद धीरे-धीरे इंसानियत होने लगेगी कम, जानिए बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के बारे में
  • बाबा वेंगा ने मरने से पहले की थी पृथ्वी के लोगों के लिए भविष्यवाणी
  • साल 3797 तक पृथ्वी पर रहना हो जाएगा असंभव
  • पृथ्वी और मंगल में छिड़ेगा युद्ध

डिजिटल डेस्क, भोपाल। बुल्गेरिया के भविष्य बताने वाले बाबा वेंगा को उनकी भविष्यवाणियों के लिए विश्वभर में जाना जाता है। बाबा वेंगा का जन्म साल 1911 में हुआ था और साल 1996 में 86 साल की उम्र में शांत हो गए थे। बाबा वेंगा ने जाने से पहले साल 5079 तक की भविष्यवाणी की थी। बाबा वेंगा की सोवियत संघ के विघटन, अमेरिका में आतंकी संगठन अलकायदा के 9/11 हमले के साथ-साथ कई और बताई गई भविष्यवाणियां सच हो चुकी हैं।

मानवता के अंत की करी थी भविष्यवाणी

बाबा वेंगा ने इंसानियत के अंत की भविष्यवाणी की थी। जिससे पूरी दुनिया घबरा रही है। उन्होंने कहा था कि साल 2025 से दुनिया के सर्वनाश की शुरूआत हो जाएगी। लेकिन मानवता का पूरी तरह से साल 5079 में अंत होगा। बाबा वांगा ने कहा है कि यूरोप में 2025 में एक संघर्ष होगा जिससे तबाही की शुरुआत होगी। उनकी भविष्यवाणी के अनुसार, साल 2025 में ऐसी भयानक घटनाएं होंगी, जो मानवता के अंत की वजह बनेंगी।

कैसे होगी तबाही की शुरूआत?

बाल्कन क्षेत्र की नास्त्रेदमस के नाम से फेमस बाबा वेंगा ने भविष्यणावी की है कि साल 2025 में यूरोप में एक भयावह संघर्ष होगा, जिससे भारी तबाही मचेगी। जिससे इस महाद्वीप की बड़ी आबादी बुरी तरह से प्रभावित होगी। बाबा वेंगा ने कहा कि साल 2033 में जलवायु परिवर्तन के गंभीर परिणाम होंगे। साथ ही ध्रुवीय बर्फ के पिघलने से दुनियाभर में समुद्र के स्तर में भारी वृद्धि होगी। जिससे लोगों की जिंदगी कठिन होगी।

कौन से साल में पूरी तरह खत्म होगा जीवन?

बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि साल 2043 में यूरोप में मुस्लिम शासन होगा। बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के अनुसार, भू-राजनीतिक बदलाव भी होगा। उन्होंने कहा है कि साल 2076 तक पूरी दुनिया में कम्युनिस्ट शासन की वापसी हो जाएगी। इसके अलावा साल 2130 में अलौकिक प्राणियों से मानव संपर्क होगा। उन्होंने ये भी बताया कि साल 2170 में वैश्विक स्तर पर सूखा भी पड़ सकता है। जिससे पृथ्वी पर जलवायु परिवर्तन का प्रभाव बढ़ेगा। उन्होंने साल 3005 में पृथ्वी और मंगल के बीच युद्ध का संकेत भी दिया है।

हो सकता है पृथ्वी पर रहना असंभव

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के अनुसार, साल 3797 तक पृथ्वी पर जीवन लगभग असंभव हो जाएगा। जिसके चलते इंसान धरती की जगह कहीं और शरण लेने के लिए मजबूर हो जाएगा। आखिरकार साल 5079 में धरती से सबकुछ खत्म हो जाएगा यानी जीवन पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा।

Created On :   12 Sept 2024 12:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story