भोपाल में पकड़ाई करोड़ों की ड्रग्स, सीएम मोहन यादव बोले - 'म.प्र. सरकार सभी केंद्रीय एजेंसियों और प्रदेश सरकारों के सहयोग के लिए प्रतिबद्ध'

भोपाल में पकड़ाई करोड़ों की ड्रग्स, सीएम मोहन यादव बोले - म.प्र. सरकार सभी केंद्रीय एजेंसियों और प्रदेश सरकारों के सहयोग के लिए प्रतिबद्ध
  • भोपाल में पकड़ाई 18 सौ करोड़ रुपये की ड्रग्स
  • गुजरात के गृह राज्यमंत्री ने मदद के लिए एमपी पुलिस की सराहना की
  • मोहन यादव ने व्यक्त की कृतज्ञता

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि नशे के खिलाफ हर कार्यवाही में मध्यप्रदेश सरकार सभी केंद्रीय एजेंसियों और प्रदेश सरकारों के सहयोग के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने गुजरात सरकार के गृह राज्यमंत्री द्वारा किये गये ट्वीट पर कृतज्ञता व्यक्त की है।

म.प्र. पुलिस की सराहनीय मदद : गृह राज्य मंत्री गुजरात संघवी

गुजरात सरकार के गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने अपने टवीट में लिखा है कि गुजरात एटीएस और एनसीबी दिल्ली द्वारा भोपाल में की गई संयुक्त कार्यवाही के दौरान मध्यप्रदेश पुलिस के द्वारा सराहनीय मदद की गई। ऑपरेशन की सफलता में मध्यप्रदेश पुलिस के अमूल्य योगदान के लिए मैं उन्हें हार्दिक बधाई देता हूँ। इस ऑपरेशन की आगे की इन्वेस्टीगेशन में भी मध्यप्रदेश पुलिस गुजरात एटीएस की निरंतर मदद कर रही है। इस तरह के विभिन्न राज्यो तथा केंद्रीय एजेंसीज़ के समन्वित प्रयासों से ही नार्कोटिक्स के विरुद्ध की लड़ाई को जीता जा सकता है। उन्होंने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एवं उनकी समस्त टीम का बहुत-बहुत आभार माना है।

ऑपरेशन अंकुश के तहत 55 आरोपियों के खिलाफ की कार्यवाही

भोपाल पुलिस कमिश्नर ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देशानुसार भोपाल पुलिस द्वारा मादक पदार्थों के विरुद्ध लगातार कड़ी कार्यवाही की जा रही है। इस अभियान में ऑपरेशन अंकुश चलाया गया है, जिसमें अब तक 55 आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कर 13 करोड़ रुपए के मादक पदार्थ जप्त किए जा चुके हैं।

बता दें कि भोपाल में बड़े ड्रग्स रैकेट का भांडाफोड़ हुआ है। यहां की एक निजी फैक्ट्री से 1800 करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत की ड्रग्स बरामद की है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) और एटीएस गुजरात ने फैक्ट्री में रेड मारकर ड्रग्स जब्त की। इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है। जिस फैक्ट्री से ड्रग्स बरामद की गई है वो बगरोद गांव के इंडस्ट्रियल एरिया में है। यह इलाका कटारा हिल्स थाने के अंतर्गत आता है। गुजरात एटीएस और एनसीबी की इस कार्रवाई के बाद गुजरात के मंत्री हर्ष ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी और कार्रवाई में एमपी पुलिस ने सराहनीय सहायता की है।

Created On :   6 Oct 2024 6:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story