शिवराज की लाडली बहना योजना पर केजरीवाल ने ली चुटकी- कांग्रेस के बाद बीजेपी भी आप की राह पर...

शिवराज की लाडली बहना योजना पर केजरीवाल ने ली चुटकी- कांग्रेस के बाद बीजेपी भी आप की राह पर...
केजरीवाल की राह पर सीएम शिवराज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना की शुरूआत कर चुके हैं। इस बीच आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से सीएम शिवराज की चुटकी ली। उन्होंने ट्वीट किया, "कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी भी “आप” के बताए रास्ते पर चलने लगी है। कर्नाटक में कांग्रेस की गारंटी “आप” के मैनिफेस्टो की नकल थी। अब मध्य प्रदेश में बीजेपी ने “आप” की राह पकड़ ली है। अच्छी बात है। जनता का भला होना चाहिए। चाहे ये पार्टी करे या वो पार्टी। इस से फर्क नहीं पड़ता है।"

सीएम शिवराज का चुनावी दांव

सीएम केजरीवाल का यह ट्वीट ऐसे वक्त में आया है जब सीएम शिवराज ने लाडली बहना योजना की सौगात सूबे की जनता को दे रहे हैं। सीएम शिवराज राज्य के जबलपुर से एक क्लिक दबाकर सूबे के सवा करोड़ बहनों के खाते में एक-एक हजार रुपये की पहली किस्त भेजेंगे। इस योजना को बीजेपी अगामी एमपी विधानसभा चुनाव के लिए मास्टर स्ट्रोक के तौर पर देख रही है। राज्य सरकार लाडली बहना योजना के लिए 8000 करोड़ रुपए का बजट प्रावधान किया है। इस मौके पर सीएम शिवराज ने कहा कि आज (शनिवार) का दिन मेरे जीवन का महत्वपूर्ण दिन है। जबलपुर में आज हमारी सरकार लाडली बहना योजना के तहत के जरिए महिलाओं को 1000 रुपए ट्रांसफर करना शुरू कर देंगे। सरकार को 1.25 करोड पंजीकरण प्राप्त हुए हैं। 12 महीने में मेरी सभी बहनों को 12 हजार रुपए मिलेंगे। सीएम शिवराज ने कहा कि इस योजना से महिलाएं सश्कत होंगी और बहनें अपनी बुनियादी जरूरतों को भी पूरा करने में सक्षम होंगी।

मध्य प्रदेश में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में राज्य की दो प्रमुख पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस सूबे के मतदाताओं को रिझाने में लगी हुई है। एक समय हुआ करता था जब केजरीवाल की फ्री पॉलिटिकल ट्रिक्स को बीजेपी 'रेवड़ी कल्चर' बोलने से नहीं थकती थी। लेकिन आज बीजेपी भी उसी के रास्ते पर चलती हुई नजर आ रही है। इधर, एमपी में बीजेपी की लाडली बहना योजना का काट निकालने के लिए कांग्रेस ने नारी सम्मान योजना के जरिए 1500 रुपए और 500 रुपए में गैस टंकी देने का वादा किया है। दोनों पार्टियां राज्य की महिला वोटर्स को साधने में लगी हुई है।

Created On :   10 Jun 2023 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story