पानी ही पानी: दिल्ली-एनसीआर में बारिश, सड़कों पर भरा पानी, जलभराव और जाम से लोग बेहाल, IMD का बारिश को लेकर अलर्ट जारी

दिल्ली-एनसीआर में बारिश, सड़कों पर भरा पानी, जलभराव और जाम से लोग बेहाल, IMD का बारिश को लेकर अलर्ट जारी
  • बारिश ने खोली नगर निगम की पोल
  • अगले 24 घंटे के दौरान कई राज्यों को लेक मौसम विभाग का अलर्ट
  • पूर्वोत्तर राज्यों में 22 अगस्त तक भारी बारिश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मंगलवार तेज बारिश से देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर के कई इलाके जलमग्न हो गए। तेज बारिश से सड़कों पर इतना पानी भर गया किकई घंटों तक जाम लगा रहा है। दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश से लोगों को काफी परेशानी उठाना पड़ रही है। मौसम विभाग के अनुसार, पुडुचेरी, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप, और अन्य स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। आंध्र प्रदेश और यनम, रायलसीमा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में आज बारिश होने की संभावना है।

आपको बता दें देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का दौर जारी है। दिल्ली के कई हिस्सों में मंगलवार सुबह से तेज बारिश हो रही है। तेज बारिश से मौसम तो सुहाना हो गया, लेकिन इसके साथ ही दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव देखने को भी मिल रहा है। जिससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों में दक्षिणी प्रायद्वीप में भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है। बता दें कि, दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता।

बारिश ने खोली नगर निगम की पोल

दिल्ली में लगातार हो रहे बारिश से नगर निगम की पोल खुल गई है। कई इलाकों में जलजमाव होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी अनुसार, मुंडका, आईपी मार्ग, मांगी ब्रिज और मिंटो ब्रिज पर भारी जलभराव देखा जा रहा है। वहीं मिंटो ब्रिज के पास से तो एक चौंकाने वाला दृश्य सामने आया जहां एक ऑटो रिक्शा बारिश के पानी में डूब गया।

अगले 24 घंटे के दौरान इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान देश के कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका जताई है। बिहार, झारखंड और ओडिशा में 20 अगस्त को भारी बारिश होगी, जबकि तमिलनाडु में भी आज छिटपुट बारिश होने की संभावना है। साथ ही, लक्षद्वीप में 20 अगस्त तक और कर्नाटक में अगले दो दिनों तक ऐसी ही स्थिति रहेगी। वहीं पूरे पूर्वोत्तर राज्यों में 22 अगस्त तक भारी बारिश होगी। पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय में 20 से 22 अगस्त तक भारी बारिश होने की आशंका है।

Created On :   20 Aug 2024 7:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story