लीबिया के गृह मंत्रालय ने की त्रिपोली में घातक झड़पों की निंदा

Libyan Interior Ministry condemns deadly clashes in Tripoli
लीबिया के गृह मंत्रालय ने की त्रिपोली में घातक झड़पों की निंदा
लीबिया लीबिया के गृह मंत्रालय ने की त्रिपोली में घातक झड़पों की निंदा
हाईलाइट
  • दुखद घटनाओं पर चिंता

डिजिटल डेस्क, त्रिपोली। लीबिया के गृह मंत्रालय ने राजधानी त्रिपोली में सशस्त्र समूहों के बीच हुई झड़पों की निंदा की है।

मंत्रालय ने गुरुवार को अपने एक बयान में कहा, आंतरिक मंत्रालय ने बुधवार की देर रात राजधानी त्रिपोली में हुई दुखद घटनाओं पर चिंता व्यक्त की है। दो सुरक्षा एजेंसियों के बीच झड़पें हुईं, जिससे लोग हताहत हुए, संपत्ति को नुकसान पहुंचा और नागरिकों के बीच खौफ पैदा हुआ।

मंत्रालय ने कहा, मंत्रालय समय-समय पर होने वाली झड़पों की निंदा करता है। ऐसी घटनाएं लोगों में दहशत और भय पैदा करता है। इस तरह की झड़पें सुरक्षा बनाए रखने और लोगों के जीवन और सार्वजनिक संपत्ति की रक्षा करने की मंत्रालय की नीति को कमजोर करती हैं।

स्थानीय मीडिया रिपोटरें के अनुसार, मध्य त्रिपोली में बुधवार देर रात दो सशस्त्र समूहों के बीच लड़ाई हुई, जिसमें एक नागरिक और तीन सशस्त्र आतंकवादी मारे गए।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक सशस्त्र समूह ने गुरुवार को पूर्वी त्रिपोली में एक मिलिशिया नेता की जेल से रिहाई के विरोध में सड़क पर प्रदर्शन किया था।

2011 में दिवंगत नेता मुअम्मर गद्दाफी के शासन के पतन के बाद से लीबिया लगातार हिंसा और अस्थिरता का सामना कर रहा है।

 

सॉर्स-आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Jun 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story