अफगान केंद्रीय बैंक ने व्यापारियों को हर महीने 25,000 डॉलर निकालने की अनुमति दी

Afghan central bank allows traders to withdraw $25,000 per month
अफगान केंद्रीय बैंक ने व्यापारियों को हर महीने 25,000 डॉलर निकालने की अनुमति दी
अफगानिस्तान अफगान केंद्रीय बैंक ने व्यापारियों को हर महीने 25,000 डॉलर निकालने की अनुमति दी
हाईलाइट
  • अफगान केंद्रीय बैंक ने व्यापारियों को हर महीने 25
  • 000 डॉलर निकालने की अनुमति दी

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान के केंद्रीय बैंक दा अफगानिस्तान बैंक (डीएबी) ने व्यापारियों और निजी कंपनियों के मालिकों को महीने में एक बार उनके बैंक खातों से 25,000 डॉलर निकालने की अनुमति दी है। इसकी जानकारी स्थानीय मीडिया ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सोमवार को टोलो न्यूज के हवाले से कहा कि डीएबी के नवीनतम निर्णय और घोषणा के बाद, अफगान उद्यमी महीने में एक बार पूरे अफगानिस्तान के सभी बैंकों से अपने खातों से 25,000 डॉलर या इसके बराबर अफगानी प्राप्त कर सकते हैं।

अमेरिका द्वारा अफगानिस्तान की बैंक संपत्तियों को फ्रीज करने के साथ-साथ विश्व बैंक और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) द्वारा फंड को रोकने की र्पिोटों ने हाल ही में अफगानों के बीच चिंता बढ़ा दी है। 28 अगस्त को, डीबीए ने देश के सभी बैंकों को एक आदेश जारी किया, जिसमें सभी सप्ताह एक ग्राहक के लिए 200 डॉलर या 20,000 अफगानी की निकासी की अस्थायी सीमा निर्धारित की गई।

अगस्त में तालिबान के देश के कब्जे के बाद से हजारों ग्राहकों ने अपनी बचत वापस लेने के लिए लंबी लाइनों में इंतजार किया। इस बीच, स्थानीय व्यवसायियों और अफगान चैंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों ने टोलो न्यूज को बताया कि निकासी की अनुमति अपर्याप्त थी। उन्होंने कहा कि अपना व्यवसाय चलाने के लिए उन्हें सरकारी और निजी बैंकों से निकालने के लिए पर्याप्त धन की आवश्यकता है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   21 Sep 2021 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story