जम्मू कश्मीर चुनाव 2024: उमर अब्दुल्ला ने पाकिस्तान सरकार को अपने मुल्क पर ध्यान देने की दी नसीहत, धारा 370 पर पड़ोसी मुल्क को मिला करारा जवाब

उमर अब्दुल्ला ने पाकिस्तान सरकार को अपने मुल्क पर ध्यान देने की दी नसीहत, धारा 370 पर पड़ोसी मुल्क को मिला करारा जवाब
  • उमर अब्दुल्ला ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब
  • अपने मुल्क पर ध्यान दें पाकिस्तान- उमर अब्दुल्ला
  • पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के बयान पर उमर अब्दुल्ला का जवाब

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आर्टिकल 370 पर पाकिस्तान की ओर से भारत की ओर से कई सारे बयान सामने आए हैं। जिसके बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने पाकिस्तान की टिप्पणी पर करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के चुनाव के बारे में टिप्पणी नहीं करना चाहिए। पाकिस्तान को पहले अपने मुल्क संभालने की जरुरत है। जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है।

हमें पाकिस्तान से कोई लेना देना नहीं है- उमर अब्दुल्ला

उमर अब्दुल्ला ने कहा, पाकिस्तान को जम्मू-कश्मीर के बारे में टिप्पणी नहीं करना चाहिए। हमें पाकिस्तान से कोई लेना देना नहीं है। हम पाकिस्तान में नहीं रहते हैं। जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है। पाकिस्तान को इसमें दखल देने का आधिकार नहीं है।

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। 18 सितंबर को पहले चरण का मतदान संपन्न हो चुका है। इस बार के चुनाव में आर्टिकल 370 का मुद्दा छाया हुआ है। इस बीच पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने जम्मू-कश्मीर और आर्टिकल 370 को लेकर बयान दिया था। जिसके चलते विवाद हो गया। पड़ोसी मुल्क के रक्षा मंत्री ख्वाजा ने कहा कि आर्टिकल 370 की बहाली पर पाकिस्तान कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ खड़ा है।

जानें पूरा मामला

एक टीवी कार्यक्रम के दौरान ख्वाजा आसिफ से आर्टिकल 370 और 35A को लेकर सवाल पूछे गए थे। इस पर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा था, 'मेरा मानना है कि जम्मू-कश्मीर में दोबारा 370 और 35A को बहाल किया जाना चाहिए। ऐसा किया जा सकता है। कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस दोनों की ही महत्वपूर्ण मौजूदगी है। इस मुद्दे पर कश्मीर घाटी की जनता बहुत मोटिवेट हुई है। बहुत चांस है कि वह सत्ता में आएं और उन्होंने स्टेटस रिस्टोर करना चाहिए। अगर स्टेटस रिस्टोर हुआ तो मैं समझता हूं कि कश्मीरी लोगों को जो जख्म मिला है, उसमें मरहम लगेगा।'

इसके बाद गुरुवार को पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के जवाब पर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान क्या कहता है, मुझे नहीं पता। मैं पाकिस्तान को तो हूं नहीं। मैं तो भारत का नागरिक हूं। वहीं, आर्टिकल 370 को वापस लाने पर फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि वक्त लगेगा। लेकिन, एक दिन आर्टिकल 370 जरूर वापस आएगा। इसके लिए कोर्ट जाना पड़ेगा।

Created On :   19 Sept 2024 11:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story